Auraiya News : सीडीओ ने ग्रामीण बाजार का किया उद्घाटन, किसानों को बिचौलियों से मिलेगी निजात

Auraiya News : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद किसानों के लिए प्रशासन के द्वारा तरह-तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। किसानों को मजबूत करने का काम किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ औरैया जिले में देखने को मिला है, जहां ग्रामीण बाजार का शुभारंभ किया गया।

Newstrack :  Ashraf Ansari
Update: 2024-07-24 13:43 GMT

Auraiya News : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद किसानों के लिए प्रशासन के द्वारा तरह-तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। किसानों को मजबूत करने का काम किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ औरैया जिले में देखने को मिला है, जहां ग्रामीण बाजार का शुभारंभ किया गया।

विकासखंड भाग्य नगर के ग्राम महतेपुर इलाके में बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी आरएस गौतम अपनी टीम के साथ में पहुंचे। जहां पर उन्होंने क्षेत्र के ग्रामीणों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना, जिसके बाद उन्होंने ग्रामीण बाजार का फीता काट कर उद्घाटन किया। ग्रामीण बाजार के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे उप महाप्रबंधक नाबार्ड राजेश कुमार ने बताया कि नई पहल का उद्देश्य है कि ग्रामीणों को कृषि उत्पादन के लिए मजबूत करना। इसके साथ किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जाने वाली किसानों के लिए सभी योजनाओं को उन तक पहुंचाना, यही हमारा काम है।


किसानों को बिचौलियों से मिलेगी निजात

मुख्य विकास अधिकारी आरएस गौतम ने कहा कि ग्रामीण बाजार से किसानों को एक बड़ा फायदा होता हुआ दिखाई देगा, जहां किसान बाजार में अपनी सब्जियों या फिर अपने अनाज को बेचने के लिए जाते थे। उन्हें बिचौलियों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब उन्हें ग्रामीण बाजार में बिचौलियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्हें अपने उत्पादकों का उचित मूल्य मिलता हुआ दिखाई देगा। हमारी यही मंशा है कि किसानों का किसी भी तरीके से भला हो और किसान उन्नति के साथ तेजी से बढ़ सके।

Tags:    

Similar News