UP Election 2022: अयोध्या की गोसाईगंज सीट से सपा प्रत्याशी अभय सिंह गिरफ्तार, बीजेपी कार्यकर्त्ता से हुआ था टकराव

UP Election 2022: शनिवार देर रात समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और भाजपा समर्थकों के बीच हुए टकराव के बाद सपा प्रत्याशी अभय सिंह को उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

Published By :  Shreya
Update:2022-02-19 10:16 IST

सपा प्रत्याशी अभय सिंह (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) की गोसाईगंज सीट (Goshainganj Seat) पर शनिवार देर रात समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और भाजपा समर्थकों के बीच हुए टकराव (SP-BJP Supporters Clash) के बाद सपा प्रत्याशी अभय सिंह को उनके समर्थकों के साथ देर रात पुलिस ने उनके आवास से गिरफ्तार (Abhay Singh Arrested) कर लिया है।  

दरअसल अभय सिंह और भाजपा कार्यकर्त्ता विकास सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी प्रत्याशी आरती तिवारी का प्रचार कर रहे। इस दौरान दोनों का आमना-सामना महाराजगंज (Maharajganj) के नेवकबीरपुर चौराहे (New Kabirpur Chauraha) पर हो गया। अभय सिंह का आरोप है कि वह अपने कार्यकर्ताओं के साथ जा रहे थे, तभी सामने से आ रहे भाजपा के कार्यकर्ता उनके ऊपर हमला बोल दिए गोली चली वह बाल-बाल वह बच गए। 

भाजपा समर्थक ने लगाया यह आरोप

वहीं भाजपा समर्थक विकास सिंह का आरोप है कि वह अपने समर्थकों के साथ चौराहे पर आरती तिवारी (Aarti Tiwari) के लिए प्रचार कर रहे थे। उसी समय सपा के लोग आकर उनकी गाड़ी में तोड़ फोड़ करना शुरू कर दिया और फायरिंग भी की। जिसमें वह बाल बाल बच गए। इस घटना में दोनों तरफ के कुछ लोगों को जबकि कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई है गाड़ियों के शीशे पर गोलियों के निशान भी मिले हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

अयोध्या की गोसाईगंज सीट जिले की सबसे सेंसेटिव सीट में शामिल रही है, क्योंकि यहां जेल में बंद बीजेपी प्रत्याशी के पति खब्बू तिवारी और अभय सिंह की पहले से ही दुश्मनी है। यह दोनों प्रत्याशी दबंग हैं, इसीलिए यहां सबकी निगाहें टिकी थी अब चुनाव आयोग (Election Commission) और स्थानीय पुलिस, प्रशासन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है कि वह यहां सकुशल चुनाव संपन्न कराएं। क्योंकि मतदान से पहले ऐसी घटनाएं सामने आई है, ऐसे में चुनाव आयोग अब इस पर कड़ी कार्यवाही (EC Ki Kararvai) कर सकता है।

बता दें भारतीय जनता पार्टी ने 2017 में खब्बू तिवारी को अभय सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा था और उन्हें जीत हासिल हुई थी लेकिन चुनाव के ऐलान से कुछ महीने पहले ही खब्बू तिवारी (Khabbu Tiwari) को कोर्ट से दोषी ठहराने के बाद उनकी सदस्यता रद्द हो गई थी। इस बार बीजेपी ने उनकी पत्नी आरती तिवारी को टिकट दिया है और वह चुनाव लड़ रही हैं। 2012 के चुनाव में सपा प्रत्याशी अभय सिंह ने यहां से जीत हासिल की थी जिसके बाद अब एक बार फिर अभय सिंह खब्बू तिवारी की पत्नी के बीच मुकाबला कड़ा माना जा रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News