UP Election 2022: चुनावी माहौल के बीच ग्रामीणों ने उठाया विकास का मुद्दा, कहा- रोड नहीं तो वोट नहीं

UP Election 2022 : बाराबंकी जिले के सदर विधानसभा क्षेत्र के भूहेरा ग्राम सभा के ग्रामीण कई सालों से खराब रोड ना बनने से नाराज हैं। यहां पर समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक धर्मराज सिंह यादव है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-01-31 04:59 GMT

UP Election 2022

Up Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (uttar pradesh Election) नजदीक है। सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रही हैं। बाराबंकी (Barabanki) जिले में पांचवें चरण में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha chunav) है। ऐसे में बाराबंकी सदर विधानसभा क्षेत्र के भूहेरा गांव (Bhuhera Village) के लोगों ने राजनीतिक नेताओं के किए गए वादे पूरे ना होने पर अपनी मांगों को लेकर वोट (Vote) नहीं देने का फरमान जारी कर दिया है। 

चुनाव बहिष्कार की चेतावनी 

यहां पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के मौजूदा विधायक धर्मराज सिंह यादव (MLA Dharamraj Singh Yadav) हैं। भूहेरा ग्राम (Bhuhera Village) में रोड नहीं तो वोट नहीं (Road Nahi toh vote nahi) को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है। इस मामले पर प्रशासन को जानकारी दे दी गई है। प्रशासन इस मामले पर क्या निर्णय लेता है यह तो आने वाले विधानसभा चुनाव में ही पता चलेगा।


ग्रामीणों का आरोप

 बाराबंकी जिले के सदर विधानसभा क्षेत्र के भूहेरा ग्राम सभा के ग्रामीण कई सालों से खराब रोड ना बनने से नाराज हैं। यहां पर समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक धर्मराज सिंह यादव है। धर्मराज यादव पिछले दो पंचवर्षीय से यहां पर विधायक हैं और इस बार भी पार्टी ने इन्हें यहां से उम्मीदवार बनाया है। ग्रामीणों का आरोप है कि नेता चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे करके चुनाव जीत लेते हैं। उसके बाद जनता को क्या परेशानी हो रही है उनसे उसका कोई सरोकार नहीं होता है। इस ग्रामसभा के लोग सफेदाबाद से होते हुए गदिया संपर्क मार्ग ना बनने से नाराज हैं।


'रोड नहीं तो वोट नहीं' लिखकर विरोध जाहिर किया

ग्रामीणों ने अभी से चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है। ग्रामीणों ने गांव में बैनर टांग कर रोड नहीं तो वोट नहीं लिखकर विरोध जाहिर किया। दरअसल, बाराबंकी जिले में पिछले दिनों ठंड में अचानक हल्की बारिश होते ही यह रोड दलदल में तब्दील हो गई, जिसके चलते आने जाने वाले ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। ग्रामीणों को यह परेशानी इसी बार नहीं बल्कि कई सालों से है। इसी के चलते ग्रामीण इस बार विधानसभा चुनाव में वोट ना करने पर अड़े हुए हैं।

सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार उच्च अधिकारियों को इस मामले में शिकायतें की गई हैं, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही अभी तक मिला है। बरसात के दिनों में सड़क पर कीचड़ और बड़े-बड़े गड्ढे होने से लोगों को काफी परेशानी होती है। अगर किसी ग्रामीण की तबीयत खराब होती है, तो इस रोड पर चलकर अस्पताल तक उसे पहुंचाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस परेशानी को लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर रोड नहीं तो वोट नहीं की चेतावनी दी है। 

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News