Barabanki News: डीजल चोर गैंग से पुलिस की मुठभेड़, एक बदमाश को पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार

Barabanki News: बाराबंकी पुलिस की डीजल चोर गैंग से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस ने चार को गिरफ्तार किया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-07-27 04:00 GMT

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने दी जानकारी। (Pic: Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी में बीती रात हाईवे पर खड़े ट्रकों से डीजल चुराने वाले बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से घायल एक बदमाश सहित कुल चार बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा है। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि इनके एक साथी की तलाश में पुलिस टीम दबिश डाल रही है। पुलिस की पकड़ में आए चारों बदमाशों के खिलाफ दूसरे जनपदों में भी गैंगस्टर समेत कई मुकदमे दर्ज हैं। जिनकी जानकारी कर कार्रवाई की जा रही है।

चेकिंग के दौरान पकड़े गए बदमाश

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि बीती रात स्वाट, थाना कोतवाली नगर व थाना हैदरगढ़ की ज्वाइंट पुलिस टीम नगर कोतवाली क्षेत्र में हैदरगढ़ लिंक रोड के पास चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक संदिग्ध इनोवा कार आती दिखी। जिसे पुलिस टीम ने रोकने की कोशिश की। लेकिन तभी उसमें सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश शिव मंगल उर्फ मंगल पुत्र राजभवन निवासी पिण्डारा महाराज थाना मुसाफिर खाना जनपद अमेठी के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया। जिसे पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

वहीं मुठभेड़ के दौरान तीन दूसरे बदमाश शेरू उर्फ शेर बहादुर पुत्र राजेश कुमार निवासी सफुल्लागंज थाना गोसाईगंज जनपद सुलतानपुर, राजा उर्फ अरबाज पुत्र अशफाक उर्फ कल्लू निवासी ताजपुर कोड़रा थाना कैण्ट अयोध्या, मोहम्मद जिकरान उर्फ रज्जन पुत्र मोहम्मद अहमद उर्फ कल्लू निवासी सिरवारा थाना गोसाईगंज जनपद सुलतानपुर को गिरफ्तार किया गया। जबकि इनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। घायल बदमाश के कब्जे से पुलिस एक तमंचा 315 बोर, एक जिंदा और एक खोखा कारतूस बरामद किया है।

एसएसपी ने दी जानकारी

एएसपी सी.एन. सिन्हा ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि गिरफ्तार बदमाशों का एक संगठित गिरोह है। जो हाइवे पर ट्रकों से डीजल चोरी करता है। घायल अभियुक्त शिव मंगल उर्फ मंगल ने कोतवाली नगर क्षेत्र के असेनी मोड़ के पास एक ट्रक से डीजल चोरी की घटना को कबूल किया है। वहीं गिरफ्तार शेरू उर्फ शेर बहादुर, राजा अरबाज, मोहम्मद जिकरान उर्फ रज्जन ने मार्च में थाना हैदरगढ़ क्षेत्र के बछरावां रोड से दो ट्रकों से 400 लीटर डीजल चोरी की घटना को कबूल किया गया है। अभियुक्तों के खिलाफ दूसरे जनपदों में भी गैंगस्टर समेत कई मुकदमे दर्ज हैं। जिनकी जानकारी कर कार्रवाई की जा रही है। 

Tags:    

Similar News