PM Kisan Yojana : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 10वीं किस्त आज देगी मोदी-योगी की जोड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर उत्तर प्रदेश के किसानों को किसान सम्मान निधि की एक और किश्त जारी करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ सहित अन्य मंत्री तथा अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Newstrack :  Network
Published By :  aman
Update: 2022-01-01 04:51 GMT

PM Kisan Yojana : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज एक बार फिर उत्तर प्रदेश के किसानों को किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की एक और किश्त जारी करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ (CM Yogi Adityanath) सहित अन्य मंत्री तथा अधिकारी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) योजना की 10वीं किस्त (10th installment) जारी करेंगे। इसके तहत उत्तर प्रदेश के कृषकों को भी धनराशि का अन्तरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया, कि योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 के दिसंबर से मार्च के वर्तमान चौमासे के लिए प्रदेश के 02 करोड़ 37 लाख 26 हजार किसानों को देय किस्तों के लिए 4,745 करोड़ रुपए तथा 5 लाख लंबित किस्तों के लिए 100 करोड़ रुपए, इस प्रकार 4,845 करोड़ रुपए के भुगतान की संस्तुति, वर्तमान चौमासे में केंद्र सरकार को भेजी गयी है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को साल में छह हजार रुपए की सहायता दी जाती है। यह सहायता तीन किस्तों में किसानों को मिलती है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की दसवीं किश्त से देश के करीब 11.37 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे। वहीं, 10वीं किश्त से यूपी के भी लाखों किसान लाभान्वित होंगे।

Tags:    

Similar News