UP Chunav: योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस की 'स्पेशल 26' टीम तैयार, चुनाव से पहले हल्ला बोल की तैयारी

UP Chunav: प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी यूपी कांग्रेस में ‘स्पेशल 26’ नेताओं की नियुक्ति की है। वह अपने स्तर पर यूपी सरकार के खिलाफ अभियान चलाएंगे।

Published By :  Shweta
Update: 2021-09-23 12:13 GMT

प्रियंका गांधी  

UP Chunav:  वर्ष 2013 में अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'स्पेशल 26' तो आपको याद ही होगी। यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित थी। यूपी चुनाव (UP chunav) की तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी (Congress Party)  ने अपनी एक 'स्पेशल 26' टीम तैयार की है। यह टीम अपने सोर्स और लोगों की मदद से योगी सरकार (Yogi Sarkar) में हुए भ्रष्टाचार, घोटालों की जानकारी निकाल कर लोगों तक पहुंचाएंगी और मीडिया के सामने रखेंगी। इसका मकसद योगी सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों को जनता के बीच में रखकर चुनाव से पहले बीजेपी को घेर सकें।

यूपी विधानसभा चुनाव (Up Assembly Election) में कुछ ही महीने बचे हुए हैं। ऐसे में सभी दल सत्तारुठ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) को घेरने में लगी है। सियासी दल ऐसे ही तमाम कमियां सरकार की खोज रहे हैं, जिससे वह आगामी चुनाव में मुद्दा बना सकें और बीजेपी सरकार (BJP government) को बैकफुट पर ढकेला जा सके।

इसी रणनीति के तहत प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी यूपी कांग्रेस में 'स्पेशल 26' नेताओं की नियुक्ति की है। वह अपने स्तर पर यूपी सरकार के खिलाफ अभियान चलाएंगे । लेकिन उससे पहले वह सरकारी की कमियों और भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए पूरा रिसर्च करेंगे। लोगों की भी इममें मदद लेंगे। इसके साथ ही स्पेशल 26 टीम के प्रत्येक सदस्य को अलग-अलग विभाग से सूचना एकत्र करने का आदेश भी दिया गया है।

ये नेता स्पेशल 26 में हैं शामिल

मीडिया पैनल लिस्ट में वरिष्ठ कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अंशु अवस्थी, प्रियंका गुप्ता, अब्बास हैदर, विशाल राजपूत, रफत फातिमा, मुकेश सिंह चौहान सहित 26 लोगों को शामिल किया गया है। जिनको योगी सरकार के सभी विभागों के खिलाफ हल्ला बोल की जिम्मेदारी दी गई है। उनसे कहा गया है कि वे प्रदेश सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों को डिपार्टमेंट से अपनी इंफॉर्मेशन के तहत निकालकर मीडिया और जनता के सामने लेकर आएं।

कैसे लगाएंगे घोटालों का पता?

अब यहां सवाल यह कि ये नेता कैसे घोटालों का पता लगाएंगे? इसके लिए पूरा प्लान पहले ही तैयार कर लिया गया है। स्पेशल 26 टीम को योगी सरकार के सभी विभाग में अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है।.जिसमें पीडब्ल्यूडी, सिंचाई, जल, समाज कल्याण, परिवहन, श्रम, स्वास्थ्य और ग्राम विकास विभाग ये सभी पैनलिस्ट अपनी जानकारी और सोर्स की मदद से घोटालों की सूचना निकालकर मीडिया और लोगों के सामने रखेंगे। जिससे वे सरकार और लोगों को यह पूरी तरीके से बता सके कि आखिर योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कितने घोटाले किए हैं।

कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी

इसके साथ ही कांग्रेस ने एक स्क्रीनिंग कमेटी भी बनाई है। इस कमेटी का अध्यक्ष जितेंद्र सिंह को बनाया गया है। वहीं, दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ इस कमेटी के सदस्य होंगे। इसके साथ ही महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपी के पार्टी प्रमुख अजय लल्लू, सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना टीम की सदस्य होंगी। बता दें कि पार्टी ने प्रत्याशी के चयन के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।,25 सिंतबर तक बुढ़ाना गेट कांग्रेस कार्यालय में आवेदन जमा किया जा सकता है।,वहीं, आवेदन के साथ प्रत्याशियों को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम 11 हजार रुपये का ड्रॉफ्ट भी देना होगा।

Tags:    

Similar News