UP Election 2022: शुभ मुहूर्त के इंतजार में कांग्रेस, 14 जनवरी को जारी हो सकती है प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

Lucknow News: विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी 14 जनवरी को पहले चरण का नोटिफिकेशन जारी होगा। उसी दिन पहले चरण के लिए सूची आ सकती है।

Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-01-11 14:57 IST

14 जनवरी को कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची हो सकती है जारी। 

Lucknow News: विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी (Congress Party) जल्द ही अपनी पहली सूची(congress candidate list 2022) जारी करेगी। 14 जनवरी को पहले चरण का नोटिफिकेशन जारी होगा। उसी दिन पहले चरण के लिए सूची आ सकती है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अभी खरमास चल रहा है जिसकी वजह से पार्टी अपनी पहली सूची नहीं जारी कर रही है।

14 जनवरी रात 9:00 यह खत्म हो रहा है, उसी के बाद कांग्रेस की पहली लिस्ट आएगी। हालांकि पार्टी ने पहले ही अपनी 100 सीटों को चिन्हित कर वहां पर प्रत्याशियों को भी फाइनल कर दिया है। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का वादा किया है उस पर भी काम तेजी चल रहा है।

वर्चुअल माध्यम से भी प्रत्याशियों के नामों पर हो चुकी है अंतिम मुहर

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर उमा शंकर पांडे (Congress State Spokesperson Dr. Uma Shankar Pandey) कहते हैं कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) काफी पहले से ही कैंडिडेट को परखने का काम कर रहीं हैं। उन्होंने तमाम आंदोलनों में जाकर लोगों के बीच नेताओं की भागीदारी भी देखी है, उन्हें जांच परखकर उनके नाम फाइनल किए हैं।

उन्होंने बताया हमारे आईसीसी के मेंबर और ऑब्जर्वर्स भी अलग-अलग बैठक करके प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) को सौंपी थी। उस पर मंथन के बाद उनके नाम फाइनल किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि वर्चुअल माध्यम से भी प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर हो चुकी है। दिल्ली में इसको लेकर एक बैठक भी हो चुकी है। अब नाम के ऐलान की बारी है जो बहुत जल्दी कर दिया जाएगा।

40% महिलाओं को टिकट देने का प्रियंका गांधी के वादे पर काम पूरा

डॉक्टर उमा शंकर पांडे (Congress State Spokesperson Dr. Uma Shankar Pandey) ने कहा है कि पहले चरण की तैयारी तेजी से चल रही है, पहले चरण के नोटिफिकेशन की तारीख अब नजदीक है पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होना है। ऐसे में उन प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो गए हैं और इसका जल्द ही घोषणा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 40% महिलाओं को जो टिकट देने का प्रियंका गांधी का वादा है उस पर भी लगभग काम पूरा हो गया है और जिन सीटों पर महिलाओं की दावेदारी आई है उनको भी उम्मीदवार बनाया जा रहा है।

पहले चरण में कुल 58 सीटों पर होगा मतदान

गौरतलब है कि पहले चरण में कुल 58 सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होना है। जिसका नोटिफिकेशन 14 जनवरी को जारी होगा और 21 जनवरी को नाम वापसी की आखिरी तारीख है। पहले चरण में जिन 11 जिलों की 58 सीटों पर चुनाव होगा उसमें शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) और अलीगढ़ शामिल है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Tags:    

Similar News