UP Election 2022: आचार संहिता की उड़ी धज्जियां, नमक, चना और तेल के पैकेट पर छपे PM मोदी और CM योगी की फोटो

Up Election 2022 : तेल (oil), चना (Chana) और नमक (Namak) के पैकेट पर प्रधानमंत्री मोदी (Pm narendra modi) और मुख्यमंत्री योगी (Cm Yogi adityanath) की फोटो लगा वितरण किया जा रहा।

Report :  Narendra Singh
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-01-10 10:51 GMT

आचार संहिता की उड़ी धज्जियां, खुलेआम दिया जा रहा कोटे की दुकानों पर मोदी-योगी के छापे नमक का पैकेट 

UP Election 2022 : यूपी में विधानसभा चुनाव (Up Vidhansabha election) है, जिसको लेकर चुनाव आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आचार संहिता लागू कर चुका है। वहीं, पोस्टर-बैनर उतरवाकर जिम्मेदार अधिकारी पीठ थपथपवा चुके हैं, लेकिन अब मोदी-योगी की फोटो लगे तेल, चना और नमक के पैकेट धड़ल्ले से वितरण हो रहे हैं। 

पैकेट में लगा मोदी योगी की फोटो 

दरअसल, खाद एवं रसद विभाग के आयुक्त जिलाधिकारी (Commissioner District Magistrate) व जिला पूर्ति अधिकारियों को पत्र जारी कर कार्ड धारकों को बांटने वाले निशुल्क तेल (oil), चना (Chana) और नमक (Namak) के पैकेट पर प्रधानमंत्री मोदी (Pm narendra modi ) और मुख्यमंत्री योगी (Cm Yogi adityanath) के फोटो लगे होने पर वितरण से अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी थी, लेकिन कोटे की दुकानों पर पहुंच चुके पैकेट आचार संहिता के बाद भी कार्ड धारकों को बांटे जा रहे हैं। ऐसी स्थिति रायबरेली (Raebareli news) के डलमऊ (Dalmau) में कोटे की दुकान पर देखने को मिला है। इसको लेकर अधिकारी भी अंजान बने रहे। कोटे की दुकानों पर सुबह से ही कार्ड धारकों की भीड़ लगी रही है। कोटेदारों द्वारा नमक, तेल और चना का पैकेट वितरण किया जा रहा था, जबकि राशन वितरण अभी नहीं हो रहा है। फिलहाल पूर्ति विभाग के द्वारा जल्द से जल्द फोटो लगे पैकेट कार्ड धारकों को पहुंचाने का क्रम चल रहा है।

तेल, नमक और चने का वितरण किया जा रहा

वहीं, नाम न छापने की शर्त पर कार्ड धारकों ने बताया कि कोटेदारों द्वारा कल शाम से ही कई बार बुलाकर सबको जल्दबाजी में तेल, नमक और चने का वितरण किए जाने के लिए कह रहे थे,जबकि राशन बाद में बांटने की बात कही जा रही है। इस संबंध में सभी अधिकारी अनजान बने रहे। एक तरफ आचार संहिता का उल्लंघन होता रहा दूसरी तरफ अधिकारी अपनी कुर्तियां तोड़ते रहे। जब इस बारे में उपजिलाधिकारी डलमऊ से बात करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका है।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News