सीतापुर चीनी मिल हादसा: Suger Mill में बॉयलर की सफाई करते समय गिरा नाबालिग मजदूर, मौत

Sitapur Sugar Mill Accident: यूपी के सीतापुर में एक हादसे में नाबालिग मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा रामगढ़ चीनी मिल में हुआ।

Written By :  Sami Ahmed
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-09-03 05:27 GMT

रामगढ़ चीनी मिल में हुआ हादसा pic(social media)

Sitapur Sugar Mill Accident: यूपी के सीतापुर में एक हादसे में नाबालिग मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा रामगढ़ चीनी मिल में हुआ। बॉयलर की सफाई करते समय नाबालिग मजदूर नीचे गिर गया। आनन-फानन में घायल नाबालिक मजदूर को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने नाबालिग मजदूर को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिवार वालो में कोहराम मच गया। पूरे मामले को लेकर थाने पर सूचना दे दी गई है। चीनी मिल में हुए हादसे को लेकर चीनी मिल के जीएम आगा आसिफ बेग नाबालिक मजदूर को मिल में काम करना नहीं बता रहे हैं। वहीं नाबालिक के पिता पिछले दो साल से मृतक बेटे को चीनी मिल में काम करना बता रहे हैं। चीनी मिल में नाबालिक की हुई दर्दनाक मौत अपने पीछे तमाम सवाल छोड़ गई है।

बता दें कि सबसे बड़ी बात तो यह है कि आखिर चीनी मिल में नाबालिक मजदूर कैसे काम कर रहा था। वहीं चीनी मिल प्रशासन बाल श्रम कानून का खुले आम मख़ौल उड़ाता नजर आ रहा है। अब देखना यह है कि जिला व पुलिस प्रशासन चीनी मिल के द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर क्या एक्शन लेता है। यह पूरा मामला संदना थाना क्षेत्र के रामगढ़ चीनी मिल का है।

बताते चले कि संदना थाना क्षेत्र के रामगढ़ निवासी सुशील शर्मा तथा उसका नाबालिक पुत्र अतुल दोनांे लोग रामगढ़ चीनी मिल में मजदूरी का काम करते हैं। गुरुवार को दोनो लोग चीनी मिल में काम कर रहा थे। जिसमे नाबालिक अतुल बॉयलर की सफाई कर रहा था तभी अचानक वह नीचे गिर गया। इस हादसे में अतुल की दर्दनाक मौत हो गई। अतुल के गिरते ही चीनी मिल परिसर में भगदड़ मच गई और अतुल को इलाज के लिये आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया जहाँ डाक्टरो ने अतुल को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। घटना को लेकर पीड़ित पिता सुशील का कहना है कि उसका बेटा दो साल से चीनी मिल में काम करता था।

ठेकेदार ने कहा अतुल यहीं काम करता हैं

हादसे में नाबालिक अतुल की हुई मौत को लेकर ठेकेदार कृष्णपाल का कहना है कि वह घर पर था तभी हादसे की जानकारी हुई। ठेकेदार का कहना है कि अतुल उसके पास पिछले तीन माह से काम कर रहा है उससे पहले अन्य ठेकेदार के पास काम कर रहा था। चीनी मिल के जीएम के द्वारा अतुल के द्वारा काम न किये जाने के सवाल पर ठेकेदार का कहना है कि उसके पास अतुल की हाजिरी है गेट पर उसका नाम लिखा जाता है।

Tags:    

Similar News