UP Election 2022: इसौली विधानसभा से ताहिर खान पर सपा का विश्वास, विधायक का पत्ता साफ

Sultanpur News: इसौली विधानसभा पर सबकी निगाह थी आखिरकार सपा ने सिटिंग विधायक अबरार अहमद का टिकट काटकर पूर्व सांसद ताहिर खान को टिकट दे दिया गया है।

Report :  Fareed Ahmed
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-02-01 10:16 GMT

UP Election 2022

Sultanpur News: इसौली विधानसभा (Issauli Assembly) पर सबकी निगाह थी आखिरकार सपा ने सिटिंग विधायक अबरार अहमद (MLA Abrar Ahmed) का टिकट काटकर पूर्व सांसद ताहिर खान (Former MP Tahir Khan) को टिकट दे दिया गया है। इसौली विधानसभा (Issauli Assembly) को मुस्लिम बाहुल्य सीट माना जाता है।

भाजपा लहर में भी सपा ने कब्जा रखा बरकार

आपको बता दें कि इसौली विधानसभा (Issauli Assembly) सबसे हॉट सीट मानी जाती है। इस सीट पर अबरार अहमद ने दो बार जीत दर्ज कर सपा (SP) के खाते में सीट डाली थी। गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान जब भाजपा (BJP) की लहर थी जिले की चारों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने कब्जा कर लिया था उस वक़्त एकमात्र इसौली सीट (Issauli Assembly) पर सपा ने कब्जा बरकार रखा था,इस बार इसौली (Issauli Assembly) पर भी सबकी निगाह थी जिले में नामाँकन की प्रक्रिया के पहले दिन सपा ने इस सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिया और इस सीट पर लड़ाई बड़ी दिलचस्प होगी।


2004 में बसपा के टिकट पर चुनाव जीते ताहिर खान को मिला टिकट

2004 में संसद में सबसे युवा सांसद के तौर पर ताहिर ने पहचान बनाई थी और उस वक़्त कांग्रेस के दिग्गज लीडर सतीश शर्मा को शिकस्त देकर लोकसभा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। ताहिर खान को मास लीडर के तौर ओर जाना जाता है। बहरहाल इसौली में उनका मुकाबला बसपा के बाहुबली यशभद्र सिंह मोनू (BSP Bahubali Yashbhadra Singh Monu) और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) से होगा फिलहाल अभी भाजपा ने इसौली से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

मुस्लिम बाहुल्य सीट है इसौली

187 इसौली विधानसभा (Issauli Assembly) को मुस्लिम बाहुल्य सीट माना जाता है लगभग सवा लाख वोटर इस सीट पर मुस्लिम हैं। ब्राह्मण भी इसौली में लगभग 70 हज़ार के आस पास हैं। यादव भी लगभग 50 हजार के आस पास है। इसलिए समीकरण काफी हद तक सपा के पक्ष में हो सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News