Sultanpur News: सरकारी गौशाला में कुत्तों का निवाला बना गोवंश, मरी हुई गाय को नोचते दिखे कुत्ते, वीडियो वायरल

Sultanpur News: शनिवार को सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ जिसमें सरकारी गौशाला में मरे पड़े गोवंश को कुत्ते नोच कर खा रहे हैं।

Report :  Fareed Ahmed
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-01-09 04:03 GMT

सरकारी गौशाला (फोटो-सोशल मीडिया)

Sultanpur News: लाखों की लागत से बनी सरकारी गौशाला में गोवंशो की हालत क्या है उसके प्रमाण के लिए यह वीडियो पर्याप्त है। बाकायदा गौशाला के अंदर मरे पड़े गोवंश को कुत्ते अपना निवाला बना रहे। और सरकार से मानदेय ले रहे गौ सेवक नदारद हैं। दहला देने वाला यह दृष्य सुलतानपुर के धनपतगंज ब्लॉक स्थित केवटली गौशाला का है।

शनिवार को सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ जिसमें सरकारी गौशाला में मरे पड़े गोवंश को कुत्ते नोच कर खा रहे हैं। इन गोवंशो की देख रेख के लिए रखे गए लोग इस क्रूरता को देखने के लिए आंखे बंद किए हुए थे। वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासनिक तंत्र में हड़कंप मच गया।

वायरल वीडियो ने खोली पोल

बता दें कि केवटली की इस गौशाला का शिलान्यास सांसद मेनका गांधी ने एक दिसंबर 2019 को किया था। यह 120 लाख रुपए की लागत से बनकर तैयार हुई है। हैरत की बात यह है कि बीते 30 दिसंबर 2021 को डीएम रवीश गुप्ता और सीडीओ अतुल वत्स ने इसका औचक निरीक्षण किया था। उन्हें यहां सबको ठीक ठाक मिला था। ठीक 9 दिन बाद आज वायरल हुए इस वीडियो ने निरीक्षण की भी पोल खोल दिया।

केवटली के प्रधान राजेश यादव ने बताया कि गोवंश करीब एक सप्ताह से बीमार चल रहा था। डॉक्टर आकर इलाज भी कर रहे थे। कल इसे अन्य गोवंशो से अलग कर छाया में तिरपाल डालकर रखा गया था। रात में वो मर गया और रात के किसी समय कुत्ते बाउंड्री कूदकर आ गए और कुछ काट डाला। सुबह उसकी अंत्येष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि गौशाला में कुल 170 गोवंश हैं।

वहीं जब इस मामले में सीडीओ अतुल वत्स से बात की गई तो उन्होंने बताया वीडियो संज्ञान में आया है। प्रथम दृष्टया यह पुराना वीडियो बताया जा रहा। फिलहाल मामले में बीडीओ और पशु चिकित्सा अधिकारी को जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी दोषी होगा उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया इस मामले में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News