UP STF की बड़ी कार्रवाई: Lucknow से 6 तस्करों को किया गिरफ्तार, करोड़ों की मेथाडोन ड्रग्स बरामद

अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना समेत 6 तस्करों को UP STF ने गिरफ्तार किया है।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Ashiki
Update: 2021-07-17 12:56 GMT

कांसेप्ट इमेज (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना समेत छह तस्करों को यूपी एसटीएफ (UP STF) की टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों के पास से 2.651 किलोग्राम मेथाडोन ड्रग्स बरामद हुई है। एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत दो करोड़ 65 लाख रुपये बतायी है।

यूपी एसटीएफ ने सभी तस्करों की गिरफ्तारी थाना इंदिरा नगर के खुर्रम नगर तिराहे के पास पिकनिक स्पॉट से की है। यूपी एसटीएफ के द्वारा गिरफ्तार किए गए ड्रग्स तस्करों का नाम- मोहम्मद कयूम, रियाज अली, सद्दाम हुसैन, नफीस अहमद, गुलाब खान और शहंशाह है। गिरफ्तार इन सभी तस्करों से पूछताछ जारी है।


ये चीजें हुईं बरामद

गिरफ्तार तस्करों के पास से 2 किलो 651 ग्राम मेथाडोन का अलावा 12 मोबाइल, 6500 रुपये नगद, 3 पैन कार्ड, 5 आधार कार्ड, 1 कार, 3 डीएल 6 निर्वाचन कार्ड एक स्कार्पियो कार व सफेद एक बुलट बाईक भी बरामद हुई है।

क्या है मेथाडोन

मेथाडोन एक हाई प्रोफाइल ड्रग्स है। इसका सेवन करने के बाद शरीर मे खून का सर्कुलेशन काफी तीव्रता से बढ़ता है। जानकर लोग बताते हैं कि ड्रग्स इन्सान के सेक्स पावर को बढ़ाती है। ज्यादातर हेरोइन स्मैक के स्थान पर इसका यूज ड्रग्स एडिक्ट करते हैं। मेथाडोन एक टेबलेट के रूप में होती है और यह ज्यादातर हाई प्रोफाइल पार्टियों में सेवन की जाती है। मुंबई की बॉलीवुड पार्टियों में इसका सेवन प्रमुखता से किया जाता है। दिल्ली मुंबई अहमदाबाद लखनऊ जैसे बड़े शहरों में आयोजित नाईट पार्टियों में होता है। गिरफ्तार तस्करों से यूपी एसटीएफ यही जानकारियां जुटाने का प्रयास कर रही है आखिर ये तस्कर राजधानी में इस ड्रग्स की खेप को किसे सप्लाई करने के लिये आये थे?

Tags:    

Similar News