Azamgarh News: ऑनलाइन आरसी के अन्तर को एक सप्ताह के अन्दर दुरुस्त कराया जाए: मण्डलायुक्त

Azamgarh News: मण्डलायुक्त चौहान ने वाणिज्य कर, स्टाम्प रजिस्ट्रेशन, विद्युत, परिवहन, आबकारी आदि विभागों की वसूली लक्ष्य के सापेक्ष पाई गयी। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि निरन्तर मानीटरिंग कर वसूली की अपेक्षित गति को बनाये रखा जाए।

Update: 2023-08-18 16:42 GMT
(Pic: Newstrack)

Azamgarh News: मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने कहा है कि आरसी की वसूली को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए विभागों द्वारा प्रेषित एवं जनपद के संग्रह कार्यालय में प्राप्त आरसी में एकरूपता होना आवश्यक है। वह गुरूवार को देर शाम अपने कार्यालय सभागार में कर, करेत्तर वसूली एवं अन्य राजस्व कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश

मण्डलायुक्त चौहान ने वाणिज्य कर, स्टाम्प रजिस्ट्रेशन, विद्युत, परिवहन, आबकारी आदि विभागों की वसूली लक्ष्य के सापेक्ष पाई गयी। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि निरन्तर मानीटरिंग कर वसूली की अपेक्षित गति को बनाये रखा जाए। मण्डलायुक्त ने आरसी वसूली की समीक्षा में पाया कि गत बैठकों में दिये गये निर्देशों के क्रम में सभी आरसी का मिलान कर लिये जाने से सम्बन्ध में कतिपय मण्डलीय अधिकारी द्वारा अपर जिलाधिकारी के संयुक्त हस्ताक्षर से प्रमाण प्रस्तुत नहीं किया गया है। इसके अलावा आज़मगढ़ में स्टाम्प में विभाग द्वारा ऑनलाइन प्रेषित एवं जनपद में प्राप्त आरसी में लगभग 30 लाख का अन्तर है। इसी प्रकार जनपद बलिया में वाणिज्य कर, विद्युत सहित कई अन्य विभागों की आरसी में काफी अन्तर है। इस अवसर पर अपर आयुक्त-प्रशासन कमलेश कुमार अवस्थी, अपर जिलाधिकारी मऊ भानु प्रताप सिंह, अपर जिलाधिकारी बलिया डीपी सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी आज़मगढ़ वीके गुप्ता, मुख्य अभियन्ता, विद्युत आशुतोष श्रीवास्तव, डीआईजी स्टाम्प, उप आबकारी आयुक्त, संयुक्त आयुक्त वाणिज्य कर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Azamgarh News: मिठाई विक्रेता का मंदिर में मिला शव

Azamgarh News: आजमगढ़ के बरदह थाना के लसड़ा खुर्द स्थित शिवमंदिर में ग्रामीण ने सुबह मिठाई विक्रेता प्रेमचंद प्रजापति को मंदिर पर लेटे हुए देखा तो वह उसे जगाने के लिए वहां पहुंचे लेकिन उसके शरीर में कोई हलचल नहीं थी। लोगों ने उसे हिलाया डुलाया तो उसे मृत पाया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना परिवार के लोगों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने इसकी सूचना बरदह थाना पुलिस को दी। बरदह थाना क्षेत्र के ग्राम लसड़ा खुर्द स्थित शिवजी मंदिर पर शुक्रवार की सुबह प्रेमचंद्र प्रजापति (45 वर्ष) पुत्र स्व. हीरालाल प्रजापति का शव पाया गया। मौके पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच में जुटी।

ग्रामीणों ने किया हंगामा

थानाध्यक्ष विनय कुमार दुबे घटना की छानबीन में जुट गए हैं। मृतक प्रेमचंद मौजा मोड़ पर मिठाई की दुकान चलाता था। उसके साथ उसका बड़ा बेटा भी दुकान पर ही रहता है। जबकि छोटा बेटा पढ़ाई करता है। पत्नी बबली का रो-रोकर बुरा हाल है। मौत के कारणों का पता नहीं चल सका था। थानाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। फिलहाल पुलिस मौके पर जांच कर रही है। गांव की स्थिति तनावपूर्ण है।

Tags:    

Similar News