Azamgarh News: छात्रा की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, प्रिसिंपल और क्लास टीचर गिरफ्तार

Azamgarh News: चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की 11वीं की छात्रा की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने आरोपित प्रिंसिपल सोनम मिश्र पत्नी प्रणव मिश्रा निवासी 10/58 खत्री टोला, चौक शहर कोतवाली और क्लास टीचर अभिषेक राय पुत्र हरेन्द्र निवासी कृष्णा बिहार गली ख्वाजा जहांपुर थाना कोतवाली जनपद मऊ को गिरफ्तार कर लिया।

Update: 2023-08-03 07:56 GMT
Principal and Class Teacher Arrested in Girl Student Death, Azamgarh

Azamgarh News: चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की 11वीं की छात्रा की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने आरोपित प्रिंसिपल सोनम मिश्र पत्नी प्रणव मिश्रा निवासी 10/58 खत्री टोला, चौक शहर कोतवाली और क्लास टीचर अभिषेक राय पुत्र हरेन्द्र निवासी कृष्णा बिहार गली ख्वाजा जहांपुर थाना कोतवाली जनपद मऊ को गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों पर सिधारी थाने में छात्रा की मौत मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

मालूम हो कि रानी की सराय थाना क्षेत्र की रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी श्रेया तिवारी सिधारी थाना क्षेत्र के हरवंशपुर स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज में 11वीं की छात्रा थी। बीते सोमवार को उसकी संदिग्धावस्था में विद्यालय के तीसरी मंजिल से गिर जाने से मौत हो गई। छात्रा की मौत के बाद कई घंटो तक परिजनों को सूचना नहीं दी गई और सूचना देने के पूर्व विद्यालय में उक्त स्थान को पानी आदि डाल कर साफ करा दिया गया, जहां गिरने से छात्रा की मौत हुई थी। इतना ही नहीं परिजनों को सूचना दिए बगैर ही उसे एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक भी ले जाया गया।

बाद में शव स्कूल के बाहर एक एंबुलेंस में रखवा कर खड़ा करा दिया। परिजनों ने विद्यालय प्रशासन पर सोमवार को ही कई गंभीर आरोप लगाए थे। इस मामले में सिधारी थाने में प्रधानाचार्या व क्लास टीचर के खिलाफ हत्या का मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया। दूसरे दिन मंगलवार को परिजना एसपी कार्यालय पहुंच कर मुलाकात कर विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग किये थे। उक्त मामले में पुलिस ने हत्या आरोपित प्रिसिपल सोनम मिश्र पत्नी प्रणव मिश्रा निवासी 10/58 खत्री टोला, चौक शहर कोतवाली और क्लास टीचर अभिषेक राय पुत्र हरेन्द्र निवासी कृष्णा बिहार गली ख्वाजा जहांपुर थाना कोतवाली जनपद मऊ को गिरफ्तार कर लिया।

लोगों ने लगाई न्याय की गुहार

छात्रा श्रेया तिवारी की मौत के बाद मामला अब तूल पकड़ता रहा है। श्रेया के समर्थन में उसके क्लास की दोस्तें, स्कूल के बच्चे, बच्चियां, युवाओं समेत सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च नरौली तिराहे से शुरू होकर कुंवर सिंह उद्यान तक पहुंचा, जहां पर श्रेया तिवारी को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान लोगों में स्कूल के साथ ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी जबरदस्त आक्रोश था। सभी ने श्रेया तिवारी के मामले में उसके परिजनों के साथ एकजुटता दिखाई। श्रेया तिवारी के साथ पढ़ने वाली बच्चियों ने कहा कि उसके साथ बहुत नाइंसाफी हुई।

Tags:    

Similar News