Baghpat: बड़ागांव में मंदिर व मस्जिद से नहीं उतारे गए लाउडस्पीकर, चर्चा निकली अफवाह

बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र के बड़ागांव में दो दिन से क्षेत्र में मां मनसा देवी मंदिर के साथ मस्जिद से लाउडस्पीकर उतारे जाने की बात चल रही है। इसी संबंध में जब पड़ताल की गई तो चर्चा मात्र अफवाह निकली।

Report :  Paras Jain
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-26 13:02 GMT

लाउडस्पीकर। (Social Media) 

Baghpat: दो दिन से बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र (Khekra police station area of Baghpat) के रावण उर्फ बड़ागांव में मनसा देवी मंदिर व मस्जिद से दोनों समुदाय की रजामंदी से लाउडस्पीकर उतारे जाने की अफवाह जाेरों पर चल रही है। मंदिर पुजारी व ग्रामीणों से बातचीत में सामने आया कि आज तक किसी भी ग्रामीण के जहन में ऐसा सवाल तक नहीं आया तो कदम उठाना तो दूर की बात है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में दोनों समुदाय के लोगों के बीच बेहद प्रेम, आपसी सौहार्द व भाई चारा है।

बता दें कि बागपत (Baghpat News) का बड़ागांव जैन धर्मनगरी के नाम से विख्यात है। यहां हर साल हजारों श्रद्धालु विख्यात त्रिलोकतीर्थ धाम, दिगंबर जैन मंदिर व सिद्धपीठ मां मनसा देवी मंदिर पर मत्था टेकने के लिए आते हैं। मां मनसादेवी मंदिर पर नवरात्रों में विशेष पूजा अर्चना होने के साथ साथ माता का विशाल जागरण भी होता है। दो दिन से क्षेत्र में मां मनसा देवी मंदिर के साथ मस्जिद से लाउडस्पीकर उतारे जाने की बात चल रही है। इसी संबंध में जब पड़ताल की गई तो चर्चा मात्र अफवाह निकली।

गांव में दोनों समुदाय के लोगों में विशेष प्रेम: पुजारी

मनसा देवी मंदिर पुजारी मनोज शुक्ला (Mansa Devi Temple Priest Manoj Shukla) ने बताया कि गांव में दोनों समुदाय के लोगों में विशेष प्रेम है। मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के लोग भी माता रानी के चरणों में शीश नवाते हैं। सुबह मंदिर में चलने वाले भजनों के हिसाब से ही ग्रामीण जागते हैं। इसके बाद अपने रोजमर्रा के कामकाज को पूरा करते हैं।

पुजारी ने की योगी सरकार से अपील

गांव में किसी की मृत्यु होने पर ही एक दिन के लिए लाउडस्पीकर काे बंद किया जाता है। किसी असमाजिक तत्व ने बेवजह ही मंदिर व मस्जिद से लाउडस्पीकर उतारे जाने की बात कही होगी। पुजारी का कहना है कि मंदिर में अगर भक्ति भजन नहीं होंगे तो श्रद्धालुओं का आवागमन कैसे होगा। उन्होंने योगी सरकार (Yogi Government) से अपील करते हुए कहा कि भले ही लाउडस्पीकर की आवाज कम करा ली जाए, लेकिन उन्हें उतरवाया न जाए।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News