60 लाख की सम्पत्ति कुर्क, जरायम की दुनिया का बड़ा नाम रहा धर्मेंद्र किरठल

अपरहण , हत्या का प्रयास के मामले में धर्मेंद्र किरठल जरायम की दुनिया मे एक बड़ा नाम रहा है। अब पुलिस उस पर शिकंजा कस रही है और जल्द ही कई और बड़ी कार्रवाई करने व देखने को भी मिल सकती है।

Update: 2020-10-15 12:53 GMT
वेस्‍ट यूपी सहित कई राज्‍यों में अपराध कर चुके बदमाश धर्मेंद्र किरठल

बागपत पश्चिमी उत्तरप्रदेश में बदमाशों ओर माफियाओं के खिलाफ पुलिस का एक्शन जारी है। बागपत में डॉन सुनील राठी की सवा करोड़ रुपये की समाप्ति पर बड़ी कार्रवाई करने के बाद अब पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर और कुख्यात धर्मेंद्र किरठल की 60 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क कर ली है। जिसमे धर्मेंद्र किरठल के तीन मकान ओर एक ममटी भी शामिल है।

धर्मेंद्र किरठल की पूरी सम्पत्ति का ब्यौरा जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। धर्मेंद्र पर 49 मुकदमे दर्ज है। हत्या, लूट, अपरहण, हत्या का प्रयास के मामले में धर्मेंद्र किरठल जरायम की दुनिया मे एक बड़ा नाम रहा है। अब पुलिस उस पर शिकंजा कस रही है और जल्द ही कई और बड़ी कार्रवाई करने व देखने को भी मिल सकती है।

सुबह कई थानों की फोर्स

 

बागपत के रमाला थाना क्षेत्र के किरठल गांव में आज सुबह कई थानों की फोर्स, पुलिस प्रशासन, पीएसी के साथ पहुँची थी । एसडीएम दुर्गेश मिश्र व सीओ बड़ौत आलोक सिंह भी भारी पुलिस बल के साथ वहां मौजूद रहे। धर्मेंद्र की मां इस कार्रवाई के दौरान वहां मौजूद रहीं।

एसपी बागपत ने कुर्की की कार्रवाई करने की संस्तुति डीएम बागपत को की थी जिसके बाद डीएम बागपत शकुन्तला गौतम ने इसमे कारवाई करने के आदेश दिए थे। बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र किरठल ने 28 साल पहले यानी 1992 में पहला अपराध किया था, इस मुकदमे में रमाला थाने में आईपीसी की धारा 392 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

 

यह पढ़ें...आन्दोलन की तरफ बुनकर, फ्लैट रेट पर हो बिजली बिल की मांग

 

सोशल मीडिया से फोटो

राज्यों तक फैला

 

धर्मेंद्र किरठल का गिरोह वेस्ट यूपी के अलावा दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड आदि राज्यों तक फैला है । धर्मेंद्र पर अवैध तरीके से धन अर्जित कर करीब 60 लाख रुपये कीमत के तीन दो मंजिला मकान व एक ममटी का निर्माण करने का आरोप है जिसे आज क्षेत्राधिकारी बड़ौत आलोक सिंह द्वारा कुर्क कर कार्रवाई की गई है । उन्होंने बताया कि गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के अन्तर्गत यह संपत्ति कुर्क की गई है।

 

यह पढ़ें...BJP नेता की ताबड़तोड़ फायरिंग: देखते रह गए अफसर, गोलियों से किया छलनी

 

सम्पति कुर्क

 

पुलिस के अनुसार धर्मेंद्र किरठल की कुल 59 लाख 63 हज़ार की सम्पति कुर्क की गई है । जिसमें 9.99 लाख रुपये कीमत का 163.20 वर्ग मीटर में बना दो मंजिला मकान, 27.97 लाख रुपये कीमत का 176.81वर्ग मीटर में बना दो मंजिला मकान, 20.43 लाख रुपये कीमत का 153.13 वर्ग मीटर में बना दो मंजिला मकान व 63 हज़ार रुपए कीमत में 7.00 वर्ग मीटर में बनी ममटी शामिल है। बता दे कि कुख्यात धर्मेंद्र की मां सुरेश देवी वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य तथा पत्नी सुदेश देवी किरठल की ग्राम प्रधान है ।

रिपोर्टर पारस जैन

Tags:    

Similar News