Bahraich News: IFS अधिकारियों के दल ने किया संविलियन विद्यालय का भ्रमण, की व्यवस्थाओं की सराहना

Bahraich News: विदेश सेवा के अधिकारियों का एक दल सोमवार को मिड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत आकांक्षात्मक जनपद बहराइच के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचा।

Report :  Anurag Pathak
Update: 2023-12-18 12:14 GMT

आईएफएस अधिकारियों के दल ने किया संविलियन विद्यालय का भ्रमण (न्यूजट्रैक)

Bahraich News: विदेश सेवा के अधिकारियों का एक दल सोमवार को मिड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत आकांक्षात्मक जनपद बहराइच के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचा। तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल में संयुक्त सचिव पीयूष श्रीवास्तव, अनुराग श्रीवास्तव तथा दोहा में भारतीय राजदूत विपुल ने तेजवापुर ब्लॉक में स्थित संविलियन विद्यालय यादवपुर का निरीक्षण किया।

संविलियन विद्यालय की विभिन्न व्यवस्थाओं का लिया जायज़ा

मण्डल ने स्मार्ट क्लास, किचन गार्डन, रसोई, शौचालय, पुस्तकालय, लैब, रेन वाटर हार्वेस्टिंग यूनिट, निष्प्रयोज्य सामग्री से तैयार मॉडल के साथ-साथ कक्ष-कक्षों तथा विद्यालय परिसर की साफ-सफाई का जायज़ा लिया। स्मार्ट क्लास के निरीक्षण के दौरान प्रतिनिधि मण्डल ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश पाण्डेय से विजुअल इफेक्ट के माध्यम से बच्चों पर पड़ने वाले इम्पैक्ट के बारे में जानकारी प्राप्त की। पुस्तकालय तथा लैब की व्यवस्था को देखकर उनकी सराहना की।

विद्यालय पहुंचने पर स्कूली बच्चों ने स्वागत गीत, लोकगीत, बालगीत व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मेहमानों का स्वागत किया। राजदूतों ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक प्रोग्राम और स्वागत गीत की मुक्तकंठ से सराहना भी की। प्रतिनिधिमण्डल में शामिल अधिकारियों ने वन-टू-वन बच्चों से संवाद कर उनकी शिक्षा दीक्षा तथा अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए पूरी मेहनत के साथ शिक्षा के सफर को जारी रखने की सीख दी।

विद्यालय के बच्चे भी अतिथियों के साथ इस तरह से घुल मिल गये कि सभी बच्चों ने अतिथियों के साथ स्मृति के तौर पर सेल्फी भी शूट की। कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय के बच्चों ने कम बैक सून सर कह कर प्रतिनिधि मण्डल में शामिल अधिकारियों को विदाई दी। इस मौके पर उनके साथ मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर., नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, प्रशिक्षु प जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्तराम तिवारी, बीडीओ तेजवापुर अजय सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News