Bahraich Violence: बढ़ता जा रहा बहराइच में तनाव, सड़कों पर सैकड़ों की भीड़, जमकर आगजनी, 10 पर FIR

Bahraich Violence: बहराइच मूर्ति विसर्जन हिंसा में चली गोली और एक व्यक्ति के मौत पर अब तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-14 12:04 IST

Bahraich Violence (social media) 

Bahraich Violence: बहराइच में बीते दिन हुई हिंसा को लेकर जिले जबरदस्त तनाव का माहौल बना हुआ है। कल हुई गोलीबारी में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के शव को लेकर सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। गाँव भर से सैकड़ों की संख्या में लोग हिंसा वाली जगह पर पहुँच रहे हैं। गुस्साए ग्रामीण वाले पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है। सैर गांववाले दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग उठा रहे हैं। मृत रामगोपाल मिश्रा के परिवार वाले दोषियों का एनकाउंटर करने की मांग उठा रहे हैं। आपको बता दें कि परिजनों और ग्रामीणों ने शव को महसी तहसील के मुख्यालय पर रख दिया है। मौके पर भारी फोर्स तैनात है। डीएम, एसपी से लेकर दर्जनों अधिकारी आक्रोशित लोगों को मनाने में जुटे हुए है।

ग्रामीणों ने की जगह- जगह आगजनी 

रामगोपाल मिश्रा की मौत पर ग्रामीणवासी गुस्से में है। उन्होंने तहसील के आसपास के इलाकों में जबरदस्त आगजनी की है। सैकड़ों लोगों ने मिलकर अस्पताल, बाइक के शोरूम और कई दुकानों में आग लगा दी है। उन्हें रोकने के लिए भारी पुलिस फाॅर्स तैयार की गई है। इस मामले को लेकर सीएम योगी उच्च अधिकारीयों के साथ बैठक कर रहें है। बहराइच एसपी वृंदा शुक्ल ने सांप्रदायिक तनाव की स्थिति को देखते हुए कहा है कि आरोपियों की तलाश जारी है। 


प्रदर्शनकारियों पर पुलिस का एक्शन

बहराइच में जगह- जगह आगजनी और हिंसा फैलाने वाले लोगों पर पुलिस ने एक्शन शुरू कर दिया है। पुलिस की तरफ से प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे गए है। साथ ही पुलिस ने उनके ऊपर लाठी चार्ज भी शुरू कर दिया है। पूरे इलाके में चप्पे- चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। इलाके मेमन कोई बड़ी साजिश या हिंसा न फ़ैल सके इसके लिए पुलिस नजर बनाये हुए है। फिलहाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इन सब के आलावा इस मामले में प्रदेश में राजनीति भी शुरू हो गई है।

10 लोगों पर दर्ज हुआ एफआईआर 

आज सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ इस मामले को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में उन्होने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ने पर अधिकारी बहराइच भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि लखनऊ से भी कुछ वरिष्ठ अधिकारी भेजे जा सकते हैं। आपको बता दें कि इस पूरे मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज कर लिया है। वहीं आज सीएम योगी के आवास पर हुई बैठक में DGP प्रशांत कुमार, ADG LO अमिताभ यश,  ACS होम दीपक कुमार, CM के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद, मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह मौजूद रहे। 


क्या है पूरा मामला 

बहराइच में जिस तरह की आगजनी और हिंसा देखने को मिल रही है इसका पूरा मामला दरअसल ये है कि कल यानी 13 अक्टूबर की शाम बहराइच के महसी तहसील के हरदी क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे में समुदाय विशेष के मोहल्ले से दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा निकल रही थी। तभी डीजे बजाने को लेकर दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई। इस बीच कुछ लोगों ने छतों से पथराव शुरू कर दिया विरोध करने पर फायरिंग कर दी, जिसमें रामगोपाल मिश्रा नामक युवक को गोली लग गई। जिसको लेकर अब रामगोपाल मिश्रा के परिवारवाले और गांववाले न्याय की मांग के लिए विरोध कर रहे हैं। 

Tags:    

Similar News