Banda News: श्मशान निर्माण शुरू हुआ तो जाग गए भूत, डीएम की मंजूरी पर भारी SDM की रोक

Banda News: बांदा तहसील के चिल्ली गांव के ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय आकर कलेक्टर आफिस में शिकायती पत्र देकर कलेक्ट्रेट परिसर में SDM के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-10-23 16:57 IST

Banda News

Banda News: श्मशान निर्माण में कथित प्रशासनिक रोक की तोहमत पर अब तक यूपी की योगी सरकार विरोधियों के निशाने पर होती, लेकिन सांसद निधि से श्मशान निर्माण में एसडीएम की कथित रोक को लेकर ग्रामीणों के प्रदर्शन हंगामे के बावजूद अब तक कोई राजनैतिक प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। मजेदार बात यह है कि निधि दाता की पार्टी के नुमाइंदों और भाजपाइयों ने भी चुप्पी साधी हुई है। दरअसल, रोक के सूत्रधारों यानी गांव के प्रभावशाली लोगों को भाजपा के प्रभावशालियों का संरक्षण बताया जाता है। हर प्रमुख भाजपाई मामले पर बात करने से जिस तरह कन्नी काट रहा है, उससे चोर की दाढ़ी में तिनका वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।

DM की कथित अनुमति के बावजूद SDM की रोक से ग्रामीण आगबबूला

बांदा तहसील के चिल्ली गांव के ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय आकर कलेक्टर आफिस में शिकायती पत्र देकर कलेक्ट्रेट परिसर में SDM के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। प्रभावशाली लोगों के दबाव में काम करने का आरोप लगाया। आश्चर्य जताया कि जांच के बाद DM की अनुमति के बावजूद SDM का निर्माण रोकना समझ से परे है। DM को इसकी जांच कराकर SDM के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

रोक के सूत्रधारों पर भाजपा के प्रभावशालियों का वरदहस्त, सांसद निधि के काम पर अड़ंगा

ग्रामीणों ने बताया, हमीरपुर-महोबा-तिंदवारी लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने अपनी निधि से श्मशान निर्माण शुरू कराया था। सार्वजनिक भूमि पर श्मशान बन रहा था। स्लैब शेष थी। तभी गांव के प्रभावशाली लोगों ने निर्माण रुकवा दिया। शिकायत पर DM ने जांच कराई। जांच के बाद निर्माण को हरी झंडी दिखाई। लेकिन इसी बीच SDM सदर ने निर्माण रुकवा दिया है। आरोप है, SDM गांव के प्रभावशाली लोगों के दबाव में हैं। मनमानी कर रहे हैं। गांव के प्रभावशाली लोगों को भाजपा के प्रभावशालियों का वरदहस्त हासिल है‌। भाजपाइयों का इस मुद्दे पर बात न करना ग्रामीणों के आरोप को बल देता है।

Tags:    

Similar News