यूपी में बवाल: मुस्लिम समाज का फूटा गुस्सा, पुलिस के खिलाफ किया हल्लाबोल

बाराबंकी में आज उस वक्त अफरातफरी मच गई जब ताजिया लेकर जा रहे एक युवक को पुलिस ने रोक लिया और उसे थाने लेकर पहुँच गयी ।

Update: 2020-08-26 03:14 GMT

बाराबंकी: बाराबंकी में आज उस वक्त अफरातफरी मच गई जब ताजिया लेकर जा रहे एक युवक को पुलिस ने रोक लिया और उसे थाने लेकर पहुँच गयी । ताजिया और ताजियेदार को थाने ले जाने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गयी और सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज सड़कों पर उतर कर मार्ग को जाम कर प्रदर्शन करने लगा । इस प्रदर्शन से बाराबंकी पुलिस भी हलकान दिखाई दी ।

ये भी पढ़ें :दहेज के लिए लोभियों ने नवविवाहिता को किया आग के हवाले, तड़पकर हुई मौत

बाराबंकी की सड़कों पर प्रदर्शन के लिए सैकड़ों की संख्या में उतरे यह मुस्लिम समाज के लोग पुलिस की कार्यशैली से आहत है , जिस मार्ग को इन लोगों ने जाम किया वह बाराबंकी , गोण्डा ,बहराइच और श्रावस्ती को जोड़ने वाला बुद्धा मार्ग है । यहां के लोगों का आफ कैमरे पर यह आरोप है कि शहावपुर गाँव का एक युवक मसौली कस्बे इन निर्मित होने वाले ताजिये को लेकर घर आ रहा था और पुलिस ताजिये सहित युवक को थाने लेकर गयी । इसी सूचना पर मुस्लिम समाज में उबाल आ गया और वह प्रदर्शन को उतार आया ।

उधर शहावपुर ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि वसीम अन्सारी ने बताया कि क्या हुआ उन्हें नही मालूम मगर बड़ी संख्या में लोग उनके घर का घेराव करने आ गए थे और उनके द्वारा पुलिस को सूचित किये जाने के बाद जब पुलिस यहाँ पहुँची तो वह सभी भाग खड़े हुए ।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/barabanki-tajeya.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें : जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले तेज गेंदबाज, बनाया विश्व रिकॉर्ड

पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात

मौके पर मौजूद बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आर.एस. गौतम ने बताया कि यह सबको बताया जा चुका है कि इस समय महामारी के करण धारा 144 लागू है और किसी को भी इस तरह से आवागमन नही करने दिया जाएगा । अगर कोई इसमें रुकावट बनता है तो सख्त कार्यवाही की जाएगी । जब उनसे ताजिया को खरीद कर घर ले जा रहे युवक पुलिसकर्मी द्वारा अभद्रता करने की बात पूँछी गयी तो उन्होंने कहा कि इसमें और गहराई से छानबीन की जाएगी ।

रिपोर्ट: सरफ़राज़ वारसी

ये भी पढ़ें : सभी सभ्यताओं ने गांधी के सत्य को स्वीकारा, वेबिनार में गांधी के चिंतन पर चर्चा

Tags:    

Similar News