Barabanki news: सरयू नदी के दलदल में फंसे दर्जनों गोवंश, मौके पर पहुंची टीम ने किया रेस्क्यू

Barabanki news: बाराबंकी के सरयू नदी के दलदल में दर्जनों से ज्यादा गोवंश फंस गए।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update:2024-10-10 12:45 IST

Barabanki news: बाराबंकी सरयू नदी के दलदल में दर्जनों गोवंश फंसे होने की सूचना पर पहुंचे आलाधिकारी गौवंशों को ट्रैक्टर रस्सी आदि से ग्रामीणों व फायर विग्रेड की मदद से बाहर निकालने का कार्य शुरू किया गया है। पूरा मामला कोतवाली बदोसराय क्षेत्र के ग्राम पंचायत अलीनगर हुसैनपुर गांव का है। जहां पर सरयू नदी के दलदल में एक दर्जन से अधिक गोवंश फस गए किसी ने सूचना पीआरवी को दिया। सूचना पर उपलाधिकारी सिरौलीगौसपुर प्रीति सिंह ,खंड विकास अधिकारी अदिति श्रीवास्तव, सीवीओ अतुल कुमार अवस्थी,तहसीलदार नरसिंह नरायण वर्मा, नायब दिनेश पाण्डेय,सहायक विकास अधिकारी पंचायत शम्भू नाथ पाठक फायर ब्रिगेड बदोसराय पुलिस मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से गौवंशीय पशुओं को बाहर निकालने के लिए कार्य शुरू कर दिया है।

पानी पीने पहुंचे थे गोवंश 

सरयू नदी के किनारे छुट्टा मवेशी चर रहे थे की पानी पीने के लिए पहुंचे। जहां पर काफी दलदल होने के चलते नदी के दलदल में फंस गए। सुबह जब ग्रामीण खेत में काम करने के लिए पहुंचे तो देखा कि कई गौवंश नदी में फंसे हुए हैं। ग्रामीण उन्हें उन्हें बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन उनका प्रयास असफल रहा इसके बाद ग्रामीणों ने सूचना प्रशासन को दिया। इस घटना के बाद पूरे इलाके से लोग इकठ्ठा होना शुरू हो गए। 


मौके पर किया गया रेस्क्यू 

कोतवाली बदोसराय क्षेत्र के ग्राम पंचायत अलीनगर हुसैनपुर गांव में दर्जनों गोवंश फंसे हुए सूचना जैसे ही प्रशासन को मिली प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फाननद में सिरौली गौसपुर उप जिलाधिकारी सहित तमाम अधिकारी बांध पर पहुंचे वहां से रास्ता न होने पर किसी तरह घटना स्थल पहुच कर गौ वंशों बहार निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में उपजिलाधिकारी सिरौलीगौसपुर प्रीति सिंह ने बताया कि कुल 13 गौवंश फसें हुए थे जिसमे से तीन गौवंशो को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है शेष गोवंशों को बाहर निकाला जा रहा है।

Tags:    

Similar News