Barabanki News: नव वर्ष पर पौराणिक लोधेश्वर महादेवा में उमड़ा आस्था का जन सैलाब, लगी लंबी कतारे

Barabanki News: श्रद्धालुओं का मानना है कि नए वर्ष के पहले दिन भगवान भोलेनाथ की शिवलिंग को जलाभिषेक करने से उनका पूरा वर्ष अच्छा निकलता है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-01-01 07:24 GMT
जलाभिषेक के लिए लगी श्रद्धालुओं की लंबी लाइन (Newstrack)

Barabanki News: नए वर्ष के जश्न को लेकर के पूरे देश में लोग तरह-तरह के आयोजन कर रहे हैं लोग अपने तरीके से नए वर्ष को सेलिब्रेट कर रहे हैं। वहीं बाराबंकी में स्थित पौराणिक महादेवा मंदिर में जलाभिषेक करने आएं लोगों की आस्था देखते ही बन रही है। आसपास के जिलों से लोग भीषण ठंड में अपने अपने आराध्य देव का दर्शन और पूजन करने के लंबी लाइनों में लगे हुए हैं। भक्तों की भारी भीड़ देखते हुए देर रात्रि से ही मंदिर परिसर में पुलिस प्रशासन भी तैनात है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के रामनगर तहसील क्षेत्र में स्थित पौराणिक लोधेश्वर महादेव मंदिर की, जहां पर नववर्ष के पहले दिन आसपास के जनपदों से हजारों की संख्या में लोग अपने आराध्य देव महादेव के शिवलिंग को जलाभिषेक करने के लिए देर रात्रि से ही पहुंचने शुरु हो गए थे। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है, लोग अपने हाथों में ताम्रपत्र में जल और पूजा सामग्री के साथ जलाभिषेक करने के लिए कतारों में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। नववर्ष पर आस्था का यह जन सैलाब देखते ही बन रहा है। इस भीषण ठंड में भी लोग सर्दी की परवाह न करते हुए अपने आराध्य देव महादेव के दर्शन के लिए भारी संख्या में पहुंच रहे हैं और उनका जलाभिषेक कर अपनी मन्नते मांग रहे हैं ।

श्रद्धालुओं का मानना है कि नए वर्ष के पहले दिन भगवान भोलेनाथ की शिवलिंग को जलाभिषेक करने से उनका पूरा वर्ष अच्छा निकलता है। इसीलिए वह सर्दी की परवाह न करते हुए भी अपने आराध्य देव महादेव के शिवलिंग को जलाभिषेक करने के लिए रात्रि से ही लाइनों में लगे हुए हैं। लोगों की आस्था है कि नववर्ष के पहले दिन भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग को जलाभिषेक करने से आज के दिन मांगी जाने वाली मन्नते जरूर पूरी होती हैं। इसीलिए वह प्रत्येक साल नव वर्ष के पहले दिन भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिए यहां पर पहुंचते हैं। 

Similar News