Barabanki News: मदरसा के प्रधानाचार्य नहीं सुना पाए थे राष्ट्रगान, अल्पसंख्यक अधिकारी ने लिया ये एक्शन

Barabanki News: 15 अगस्त को हो रहे कार्यक्रम में मदरसे के प्रधानाचार्य राष्ट्रगान नहीं सुना पाए थे। वहां के छात्र भी किताब का सहारा ले रहे थे। इसपर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने कहा कि मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Update: 2023-08-18 10:48 GMT
(Pic: Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी जिले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक मदरसे के प्रधानाचार्य का राष्ट्रगान ना सुना पाना चर्चा का विषय बना हुआ है। 15 अगस्त को जब मीडियाकर्मी मदरसे में पहुंचे, इस दौरान उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य के राष्ट्रगान नहीं सुना पाने की बात सामने आई थी। प्रधानाचार्य ने कहा था कि किताब से देखकर राष्ट्रगान सुना सकते हैं। मदरसे के कुछ शिक्षक ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं हुए थे।

राष्ट्रगान के प्रोटोकॉल के साथ लापरवाही बर्दाश्त नहीं

जब इस बारे में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बालेन्दु द्विवेदी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान के प्रोटोकॉल के साथ कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो पूरा मामला सामने आया है, इसके लिए जांच टीम बना दी गई है। मदरसा शिक्षकों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। जैसे ही जांच टीम की रिपोर्ट आती है, इसमें सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पूरा मामला मदरसा अनवारूल उलूम रामनगर का है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान वहां पहुंचे मीडियाकर्मी ने जब मदरसे के प्रधानाचार्य से राष्ट्रगान सुनाने के लिए कहा तो वह पूरा राष्ट्रगान सुना नहीं पाए। उन्होंने कहा कि इस समय मेरी तबीयत खराब है। किताब से पढ़कर हम राष्ट्रगान सुना सकते हैं। मदरसे में पढ़ने वाले कई बच्चों को भी राष्ट्रगान याद नहीं था। झंडारोहण के दौरान जो भी छात्राएं राष्ट्रगान गा रही थीं, वह भी किताब से ही पढ़कर राष्ट्रगान गा रही थी।

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भारत माता की जय भी नहीं बोला गया

उस वक्त मदरसे में झंडारोहण और राष्ट्रगान के दौरान कई शिक्षक खड़े नहीं हुए थे। झंडारोहण के दौरान भारत माता की जय भी नहीं बोला गया। इस पूरे मामले को लेकर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बालेन्दु द्विवेदी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि राष्ट्रगान के प्रोटोकॉल के साथ कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मदरसे से जो पूरा मामला सामने आया है, इसके लिए जांच टीम बना दी गई है। मदरसा शिक्षकों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। जैसे ही जांच टीम की रिपोर्ट आती है इसमें सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News