Barabanki News: बाराबंकी में शातिर तस्कर जासिम की 14 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क, पुलिस-प्रशासन का बड़ा एक्शन

Barabanki News: जासिम की 14 करोड़ 2 लाख 50 हजार की संपत्ति कुर्क की गई। जिसमें पांच मकान और छह भूखंड शामिल हैं। तस्कर ने यह संपत्ति अपने और परिजनों के नाम से बनाई थी।

Update: 2023-08-21 09:43 GMT
Barabanki News (photo: social media )

Barabanki News: बाराबंकी जिले में पुलिस-प्रशासन ने एक अंतरराष्ट्रीय तस्कर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। यहां मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य की 14 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर ली गई है। वहीं इस कार्रवाई से इलाके के लोगों में हड़कंप मच गया।

बाराबंकी पुलिस-प्रशासन की यह कार्रवाई बाराबंकी में असंद्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत सिद्धौर कस्बे के निवासी अंतरराष्ट्रीय तस्कर जासिम के खिलाफ की है। ज्वाइंट टीम ने असंद्रा थाना क्षेत्र के कस्बा सिद्धौर पहुंचकर कुर्की की कार्रवाई पूरी की। टीम ने अंतरराष्ट्रीय तस्कर जासिम की 14 करोड़ 2 लाख 50 हजार की संपत्ति कुर्क की है। जिसमें पांच मकान और छह भूखंड शामिल हैं। तस्कर ने यह संपत्ति अपने और परिजनों के नाम से बनाई थी। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले यही तस्करी का आरोपी पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई को गलत बताते हुए पानी की टंकी पर चढ़ गया था। जिसके बाद में पुलिस-प्रशासन ने बड़ी मान-मनौव्वल के बाद टंकी से नीचे उतारा था। तस्कर जासिम इस समय बाराबंकी जिला कारागार में निरुद्ध है।

मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले मुनव्वर गिरोह का सदस्य

बाराबंकी के क्षेत्राधिकारी सदर सुमित त्रिपाठी ने बताया कि असंद्रा थाना क्षेत्र के सिद्धौर निवासी जासिम मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले मुनव्वर गिरोह का सदस्य है। तस्करी के अपराध से उसने काफी दौलत एकत्र कर संपत्ति बनाई। कुछ दिन पहले जासिम पर गैंगस्टर लगा था। गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने उसकी संपत्तियां चिह्नित की थीं। जिसे पुलिस और प्रशासन की टीम ने सिद्धौर पहुंचकर कुर्क किया। टीम ने पांच मकान और छह भूखंड समेत कुल 11 संपत्तियां कुर्क कर लीं। सीओ सदर के मुताबिक गिरोह के सरगना मुनव्वर की 16 करोड़ 13 लाख रुपये की संपत्ति पहले ही कुर्क की जा चुकी है।

Tags:    

Similar News