Barabanki News: अवैध तरीके से नगर पंचायत प्रशासन ने गिराया पुश्तैनी इमारत, पीड़ित ने की डीएम से शिकायत

Barabanki News: बाराबंकी में अवैध तरीके से नगर पंचायत प्रशासन ने पुश्तैनी इमारत को गिराने की कार्रवाई की है जिसको लेकर पीड़ित व्यक्ति ने जिलाधिकारी से इसकी शिकायत किया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update:2024-09-26 21:00 IST

अवैध तरीके से नगर पंचायत प्रशासन ने गिराया पुश्तैनी इमारत, पीड़ित ने की डीएम से शिकायत: Photo- Newstrack

Barabanki News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नाजायज कब्जेदारों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रही है। पूरे प्रदेश में बुलडोजर बाबा के नाम से योगी सरकार प्रसिद्ध हो गई है लेकिन इस बुलडोजर की चपेट में बिल्डिंग पर नाजायज कब्जेदारों के नाम पर जायज लोग भी शिकार हो रहे हैं । बाराबंकी जनपद से इस तरह का ताजा मामला सामने आया है, जहां पर सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जेदारी को दिखाकर प्रशासन ने बुलडोजर से एक जायज इमारत को गिरा दिया । जिसके बाद पीड़ित ने जिलाधिकारी से शिकायत किया है और आरोपी नगर पंचायत अध्यक्ष और उनके कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की है ।

नगर पंचायत अध्यक्ष ने ध्वस्त करवाया ईमारत

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी के रामनगर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत रामनगर पंचायत से जुड़ा हुआ है, जहां पर नगर पंचायत के अध्यक्ष रामशरण पाठक के द्वारा अवैध कब्जा के विरोध में बुलडोजर चलाकर उनके इमारत को ध्वस्त करने का अभियान चलाया है। जिसको लेकर के रामनगर कस्बा में स्थित संत शरण उपाध्याय के इमारत पर नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा बुलडोजर चलाकर उसकी इमारत को ध्वस्त कर दिया गया ।


पीड़ित पक्ष ने कहा, पुस्तैनी जमीन पर बनी है ईमारत

नगर पंचायत का कहना है कि इमारत पूरी तरह से अवैध है जो सरकारी भूमि पर बनी हुई थी, जबकि पीड़ित पक्ष का कहना है कि यह उनकी पुस्तैनी जमीन है सैकड़ों वर्ष से यह मकान उसी जगह पर बना हुआ है। लेकिन आपसी विरोध के चलते नगर पंचायत के अध्यक्ष ने प्रशासन का सहारा लेते हुए उनके इमारत को गिरा दिया है। इसको लेकर उन्होंने जिलाधिकारी से शिकायत की है और जिमीदारों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है ।

Tags:    

Similar News