Barabanki News: पॉलीटेक्निक के छात्र ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में मकान मालिक पर लगाए गंभीर आरोप

Barabanki News: पॉलीटेक्निक के छात्र ने किराए के मकान में आत्महत्या कर लिया। उसने लिखा की मकान मालिक की टेंशन वह झेल नहीं पा रहा है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-06-28 07:51 GMT

मृतक की फाइल फोटो। (Pic: Newstrack)

Barabanki News: किराए के मकान में रह रहे 18 वर्षीय पॉलिटेक्निक के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक पॉलीटेक्निक से केमिकल इंजीनियरिंग का डिप्लोमा कर रहा था। कमरे में मिले सुसाइड नोट के मुताबिक वह मकान मालिक से विवाद होने के चलते परेशान था। छात्र ने आत्महत्या से पहले व्हाट्सएप्प पर स्टेटस भी लगाया, जिसमें उसने मकान मालिक पर गंभीर आरोप लगाये। उसमें उसने लिखा की मकान मालिक की टेंशन वह झेल नहीं पा रहा है। जिसका वजह से वह पढ़ाई भी नहीं कर पा रहा है।

मकान मालिक पर लगाए गंभीर आरोप

जैदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बरैया चौराहे पर स्थित लक्ष्मी नारायण के मकान में रहकर जनपद सीतापुर के ग्राम गोपालपुर का निवासी कुलदीप पढ़ाई कर रहा था। मृतक राजकीय पॉलिटेक्निक जुगुनिया डीह में केमिकल इंजीनियरिंग डिप्लोमा के फर्स्ट ईयर का छात्र था। शुक्रवार की सुबह उसका शव कमरे में संदिग्ध अवस्था नें फांसी के फंदे पर लटकता मिला। शव देखकर हड़कंप मच गया। कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में मृतक ने मकान मालिक लक्ष्मी नारायण पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि कुलदीप ने आत्महत्या से पहले व्हाट्सएप्प पर स्टेटस भी लगाया, जिसमें उसने मकान मालिक पर गंभीर आरोप लगाये। उसमें उसने लिखा की मकान मालिक की टेंशन वह झेल नहीं पा रहा है। जिसका वजह से वह पढ़ाई भी नहीं कर पा रहा है। परिजनों के मुताबित मकान मालिक लक्ष्मी नारायण कमरे का पंखा नहीं चलाने देते था। इसके अलावा अन्य तरह से भी वह कुलदीप को परेशान करता था।

जांच में जुटी पुलिस

वहीं सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सूचना पाकर मृतक के परिजन रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। वहीं कुलदीप के साथी छात्रों का आरोप है कि पॉलीटेक्निक के हॉस्टल में रूम न मिलने पर उन लोगों को मजबूर होकर बाहर किराए पर रहना पड़ता है। जहां मकान मालिक परेशान करते हैं। जबकि कालेज प्राचार्य का कहना है कि यह संस्था नई है और 2021 में ही स्थानांतरित हुई है। कालेज में दो छात्रावास अधूरे पड़े हैं। जिसके चलते छात्रों को बाहर किराये पर रहना पड़ता है। उन्होंने बताया कि वह लगातार जनप्रतिनिधियों और शासन स्तर पर बजट की मांग कर रहे हैं। जिससे दोनों छात्रावासों का निर्माण पूरा हो जाए और छात्रों को बाहर न रहना पड़े। कोतवाल अमित प्रताप सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। 

Tags:    

Similar News