Barabanki News: क्यों लाठियों से पीटा गया शिवभक्त कांवरियों को, वीडियो हुआ वायरल, जाने पूरा मामला

Barabanki News: शिव भक्त कावड़ियों की पीएसी के जवानों के द्वारा पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदूवादी लोगों में घटना को लेकर जमकर आक्रोश है।

Update: 2023-08-11 03:21 GMT

Barabanki News: उत्तर प्रदेश में एक तरफ योगी सरकार शिवभक्त कांवरियों पर फूलों की वर्षा कर रही है। वहीं दूसरी ओर प्रसिद्ध शिव धाम के तालाब में स्नान के दौरान कांवरियों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह वायरल वीडियो बाराबंकी जनपद के प्रसिद्ध लोधेश्वर महादेव धाम का बताया जा रहा है। वायरल हो रही वीडियो में देखा जा सकता है कि शिव भक्ति कांवरिया मंदिर के तालाब में स्नान कर रहे हैं। इस दौरान पीएससी के जवान शिव भक्तों को उनकी जमकर पिटाई कर रहे हैं। पहले शिव भक्तों पर डंडे की वर्षा होती है फिर थप्पड़ों से उनको मारा जाता है इस दौरान शिव भक्तों पर दर्जनों डंडे बरसाए जाते हैं और 50 थप्पड़ से उनका स्वागत होता है।

शिवभक्त कांवड़ियों की पिटाई का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के बारे में बाराबंकी एसपी का कहना है कि काफी तालाब में गहरा पानी था। स्नान के दौरान यह लोग सुरक्षा घेरे को पार कर के अंदर जा रहे थे। इस दौरान जवानों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया है। बाराबंकी एसपी के बयान पर सवाल यह उठना है कि आखिर रोकने का प्रयास किया गया था तो शिव भक्तों की पिटाई का यह वीडियो कैसे वायरल हो रहा है। उन्हें रोका जा सकता था, लेकिन मौके पर मौजूद पीएसी के जवान स्नान कर रहे कावड़ियों की लाठी से जमकर पिटाई कर रहे हैं। यह एक बड़ा सवाल है।

पौराणिक लोधेश्वर महादेव धाम का मामला

पूरा मामला बाराबंकी जिले के रामनगर तहसील क्षेत्र में स्थित पौराणिक लोधेश्वर महादेव धाम का है। यहां से शिव भक्त कावड़ियों की पीएसी के जवानों के द्वारा पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदूवादी लोगों में घटना को लेकर जमकर आक्रोश है। लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिव भक्तों पर फूलों की वर्षा करवा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बाराबंकी प्रशासन उन पर लाठी-डंडों की बरसात कर रहा है।

लोगों का कहना था कि शिवभक्त तो मंदिर के अभरण में स्नान कर रहे थे। उन्होंने इतनी बड़ी क्या गलती कर दी थी कि पीएसी के जवानों ने उन्हें स्नान के दौरान ही लाठियां से जमकर पीटा और उन्हें स्नान करने से भी रोक दिया। जब इस बारे में बाराबंकी पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वहां पर मौजूद लोग तालाब में स्नान कर रहे थे। तालाब में गहरा पानी था, कोई हादसा ना हो जाए इसके लिए रस्सी लगाई गई थी। ताकि स्नान करने वाले भक्त गहरे पानी की ओर ना जा सके। लेकिन यह सभी लोग उस सुरक्षा घेरे को पार करके स्नान कर रहे थे। सुरक्षा की दृष्टि से उनको तालाब से बाहर निकाल गया।

बाराबंकी एसपी के बयान पर सवाल या उठना है कि आखिर रोकने का प्रयास किया गया था तो शिव भक्तों की पिटाई का यह वीडियो कैसे वायरल हो रहा है। उन्हें रोका जा सकता था लेकिन मौके पर मौजूद पीएसी के जवान स्नान कर रहे कावड़ियों की लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर रहे हैं। यह एक बड़ा सवाल है।

Tags:    

Similar News