Barabanki News: बीमार युवती को नहीं मिली एंबुलेंस, ठेले पर ले जाते युवती का वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप

Barabanki News: सीएचसी अधीक्षक का कहना है कि परिजनों ने एंबुलेंस सेवा लेने से इंकार किया था। लड़की की हालत में सुधार होने के बाद परिजन ठेलिया से लेकर घर चले गए।

Update: 2023-08-05 11:34 GMT
Ambulance not Found for Sick Girl Carrying her on Handcart, Barabanki

Barabanki News: जिले में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर सवाल खड़ा करता हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बीमार युवती को परिजन ठेलिया पर ले जाते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि युवती काफी बीमार थी जिसके चलते उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया था। हालत में सुधार होने के बाद परिजन उसे ठेले पर ही लिटाकर घर ले जा रहे थे। वीडियो वायरल होने के बाद लोग बाराबंकी के स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर रहे हैं। हालांकि इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक का कहना है कि परिजनों ने एंबुलेंस सेवा लेने से इनकार कर दिया था। वह अपने मरीज को ठेलिया पर ही लिटाकर घर चले गए।
वायरल हो रहा वीडियो समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरगढ़ का बताया जा रहा है। हैदरगढ़ कस्बे के ही रहने वाली एक युवती की हालत अचानक बिगड़ गई। युवती की हालत को गंभीर देखते हुए परिजन उसे घर में मौजूद ठेलिया पर लिटा कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरगढ़ इलाज के लिए पहुंच गए। बताया जा रहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद डाक्टरों ने युवती की हालत को गंभीर देखते हुए उसे इमरजेंसी में भर्ती किया और उसका इलाज किया।

इलाज के करीब 2 घंटे के बाद युवती की हालत में सुधार हुआ। कुछ देर और रुकने के बाद परिजनों ने युवती को घर ले जाने के लिए डॉक्टर से बात की। डॉक्टरों ने युवती को दवाई लिखकर उसे घर ले जाने को कहा। परिजन दवाई लिखा कर युवती को ठेलिया पर ही लिटाकर घर ले जाने लगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें एंबुलेंस से मरीज को घर ले जाने को कहा, लेकिन उन्होंने कहा कि हम ठेलिया से ही आए हैं और उसी से चले जाएंगे। अब युवती को ठेले पर ले जाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस संबंध में सीएससी अधीक्षक का कहना है कि परिजनों ने एंबुलेंस सेवा लेने से इनकार कर दिया था। वह अपने मरीज को ठेलिया पर ही लिटाकर घर चले गए।

Tags:    

Similar News