Bareilly News: झोलाछाप नर्सिंग होम पर प्रसूता को गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप, एसडीएम से शिकायत

Bareilly News: पीड़ित का कहना है कि उसकी पत्नी के कमर के नीचे के अंग ने काम करना बंद कर दिया। वह चारपाई पर पड़ी है। उठना-बैठना भी नहीं हो पा रहा है।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-07-27 05:27 GMT

झोलाछाप डॉक्टर ने लगाया गलत इंजेक्शन (सोशल मीडिया)

Bareilly News: बरेली जनपद के देहात क्षेत्र में फल फूल रहे झोलाछाप नर्सिंग होमों पर मरीजों के जीवन से जमकर खिलवाड़ हो रहा है। एक नर्सिंग होम पर प्रसव कराने गई महिला को बिना डिग्री डाक्टरनी ने ऐसी दवा और इन्जेक्शन दिया कि बच्चे के जन्म देने के बाद वह धड़ से बेकार हो गयी। मामले में पीडित ने एसडीएम से शिकायत की है, जहाँ से थाना पुलिस को कार्रवाई को लिखा गया है। 

जानकारी के मुताबिक थाना मीरगंज क्षेत्र के गाँव अब्दुल्लागंज निवासी राकेश कुमार पुत्र ओम प्रकाश ने एसडीएम तृप्ति गुप्ता को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी पत्नी शांति को बीती 13 जुलाई की शाम छह बजे प्रसव पीडा होने पर बलुपुरा के पास जमशेद मेरिज हाल के पीछे स्थित डा सीमा राजपूत पत्नी सोनू राजपूत के नर्सिंग होम में भर्ती करवाया। जहाँ सीमा राजपूत ने मेरी पत्नी का इलाज किया, जिसमे उसकी पत्नी को लड़के का जन्म हुआ। आरोप है कि बच्चे के जन्म के बाद डॉक्टर सीमा ने उसकी पत्नी को तीन चार दिन भर्ती रखकर दवा इंजेक्शन आदि दिए। डॉक्टर सीमा ने कमजोरी का बहाना बना कर उसकी पत्नी की छुट्टी कर दी।

कमर के नीचे के अंगों ने काम करना किया बंद

पीड़ित का कहना है कि उसकी पत्नी के कमर के नीचे के अंग ने काम करना बंद कर दिया। वह चारपाई पर पड़ी है। उठना-बैठना भी नहीं हो पा रहा है। जिसकी शिकायत लेकर वह उक्त अस्पताल संचालिका के पास गया तो डॉक्टर ने उसके अभद्रता की और शिकायत करने पर झूठे मुकदमे में फंसवाने की धमकी दी है। एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मीरगंज पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर वागीश कुमार ने बताया कि उनके पास अभी कोई शिकायत नहीं आई है। यदि उनके पास कोई शिकायत आती है तो जांच करवाकर सख्त कार्यवाही की जायेगी।  

Tags:    

Similar News