Basti News: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की कराई हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

Basti News: लाश मिलने के बाद पूरे क्षेत्र और गांव में हड़कंप मच गया। परिजनों ने यह आरोप लगाया कि उनके बेटे की हत्या कर लाश को घाघरा नदी में फेंक दिया गया।

Report :  Anwar Raza
Update: 2022-11-26 10:04 GMT

Basti murder case (photo: social media )

Basti News: बस्ती जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के गणेशपुर निवासी विनय सोनी ने 15 नवंबर को वाल्टरगंज थाने में एक लिखित सूचना देकर यह बताया था कि उसका बेटा घर से अपने जीजा से मिलने गया था। लेकिन घर नहीं लौटा। बाद में बेटे विनोद सोनी की मोटरसाइकिल कचहरी चौराहे के पास से पुलिस ने बरामद की थी। विनोद सोनी की 18 नवंबर को छावनी थाना क्षेत्र के सदलपुर गांव के पास घाघरा नदी में लाश मिली थी।

लाश मिलने के बाद पूरे क्षेत्र और गांव में हड़कंप मच गया। परिजनों ने यह आरोप लगाया कि उनके बेटे की हत्या कर लाश को घाघरा नदी में फेंक दिया गया। लाश जब मिली थी, तब गले में मृतक विनय सोनी का एक रस्सी का फंदा लगा था।

25 नवंबर को मृतक के भाई जमुना प्रसाद द्वारा वाल्टरगंज थाने पर लिखित तहरीर दी गई कि उसके विनोद की पत्नी गुड़िया का नाजायज संबंध उनके जीजा जगन्नाथ से था, जिन्होंने मिलकर मेरे भाई की हत्या की। वाल्टरगंज पुलिस ने धारा 302, 120 बी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया।

हत्याकांड का खुलासा

आज विनोद सोनी हत्याकांड का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेंद्र कुमार ने बताया कि गुड़िया को वाल्टरगंज पुलिस ने मुंडेरवा कांटे मार्ग पर मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया। जब पुलिस ने पूछताछ की तो अभियुक्त जगन्नाथ प्रसाद वर्मा, जो कि मृतक का जीजा है और अभियुक्त गुड़िया द्वारा बताया गया कि, उन दोनों के बीच प्रेम संबंध था। दोनों के संबंध के बारे में विनोद को जानकारी हो गई थी और विनोद अपनी पत्नी गुड़िया देवी को कहीं आने जाने से मना करता था।

प्रतिबंध लगने के बाद दोनों चोरी चोरी बात करते थे समय मिलने पर मिलते थे। दोनों को इस तरह घुट कर जीना अच्छा नहीं लग रहा था। जिस पर दोनों ने विनोद को रास्ते से हटाने के बारे में योजना बनायी और दो ने लोग विमलेश व राजन के साथ मिलकर विनोद की हत्या कर दी।

गला दबाकर मारा 

आरोपियों द्वारा गला दबाकर मारने के लिए चौधरी ऑटोमोबाइल मुड़ घाट से एक क्लच वायर खरीद खरीद कर लाया गया। जब शाम को विनोद सोनी कचहरी अपने जीजा जगन्नाथ प्रसाद वर्मा से मिलने आया तो विमलेश व राजन भी साथ हो लिए। चरों ने जम कर शराब पी। जब विनोद पूरी तरह नशे में हो गया तो तीनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी।

अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि घटना का खुलासा करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा क्योंकि पीएम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत का कारण आया था। सीसीटीवी फुटेज में सारे लोगों की पहचान की गई थी। वहीं पुलिस अधीक्षक बस्ती के तरफ से खुलासा करने वाली टीम को ₹25000 का इनाम दिया गया।

Tags:    

Similar News