आर्थिक तंगी के चलते महिला ने उठाया खौफनाक कदम, बेटे-बेटी के साथ खाया जहर

Bhadohi News: महिला ने अपने दो बच्चों के साथ रविवार को विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। विषाक्त पदार्थ के सेवन से जहां मां-बेटी की मौत हो गयी है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-30 11:20 GMT

भदोही में महिला ने बेटे-बेटी के साथ खाया जहर (न्यूजट्रैक)

Bhadohi News: पारिवारिक कलह और आर्थिक तंगी से परेषान होकर कोईरौना थाना क्षेत्र में एक महिला ने खौफनाक कदम उठा लिया। महिला ने अपने दो बच्चों के साथ रविवार को विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। विषाक्त पदार्थ के सेवन से जहां मां-बेटी की मौत हो गयी है। वहीं बेटे की हालत नाजुक बतायी जा रही है। इस हृदयविदारक घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। घटना को लेकर गांव में चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कई लोगों से ले रखा था कर्ज

मिली जानकारी के अनुसार कोईरौना थाना क्षेत्र के अरई गांव में रहने वाले सुनील तिवारी की मानसिक हालत ठीक नहीं है। परिवार में उनकी पत्नी सुमन तिवारी (42) के साथ बेटी कोमल (22) और बेटा गोलू (18) और युवराज (20) के साथ अन्य सदस्य रहते हैं। बताया जा रहा है कि आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से परिवार वालों ने गांव में कई लोगों से कर्ज ले रखा था। जोकि वह चुका नहीं पाये थे। आए दिन लोग उनके घर आकर पैसा मांगते थे। जिसको लेकर अक्सर परिवार के लोगों में विवाद भी होता था।

बताया जा रहा है कि रविवार को भी इस बात को लेकर घर में कलह हुआ था। विवाद इतना ज्यादा बढ़ा कि सुनील की पत्नी सुमन ने बेटी कोमल और बेटे गोलू के साथ जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। जहरीला पदार्थ खाने के कुछ देर बाद तीनों की हालत बिगड़ने लगी। परिजन आनन-फानन में तीनों को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने जांच करने के बाद मां-बेटी को मृत घोषित कर दिया। वहीं डीघ सीएचसी में भर्ती गोलू की हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने को घर में कीटनाशक दवाओं का खाली रैपर मिला है। कोइरौना थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सहित फ़ॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना की जानकारी होने पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजकुमार शुक्ल, राजू सिंह, प्रधान प्रतिनिधि अमन सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे।

Tags:    

Similar News