Lucknow News: भाजपा OBC व SC आरक्षण को प्रतिबद्ध, छत्रपति शिवाजी व ज्योतिबा फुले पथ प्रदर्शक, कार्यसमिति में प्रस्ताव पास

Lucknow News: लखनऊ में चल रही भाजपा कार्यसमिति की बैठक में राजनितिक प्रस्ताव पास किया गया है। प्रस्ताव में भाजपा ने खुद को ओबीसी और एससी आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध बताया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-14 08:40 GMT

Lucknow News (Pic: Newstrack)

Lucknow News: लखनऊ में भाजपा की एक दिवसीय कार्यसमिति की बैठक जारी है। बैठक में करीब 3000 सदस्यों ने हिस्सा लिया है। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं। बैठक में लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन और आगामी विधानसभा चुनाव पर चर्चा किया जा सकता है। अब तक हुई बैठक में भाजपा ने राजनीतिक प्रस्ताव पास किया है। इस प्रस्ताव में विपक्ष के हमले की काट ढूंढने की कोशिश की गई है। साथ ही पार्टी ने आगे बढ़ने के लिए पथप्रदर्शक के रूप में छत्रपति शिवाजी और ज्योतिबा फुले को चुना है। पार्टी इन्हीं के दिखाए रास्ते पर आगे बढ़ेगी। 

भाजपा ओबीसी और एससी आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध

आरक्षण को लेकर चल रहे विवाद के बीच पार्टी ने बैठक में प्रस्ताव पारित किया है। इस प्रस्ताव में कहा गया है कि पार्टी ओबीसी और एससी आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान से ही विपक्ष सरकार पर आरक्षण को लेकर हमलावर है। प्रस्ताव में भाजपा ने सपा पर हमला बोला है। कहा है कि सपा सत्ता में आती है तो अपना असली चरित्र दिखाती है। सपा ने हमेशा आरक्षण और बाबा साहेब का विरोध किया है।

राहुल गांधी हिंदू विरोधी

लखनऊ के विधि विश्वविद्यालय में चल रही भाजपा की बैठक में राहुल गांधी को केंद्र में रखकर राजनीतिक प्रस्ताव पास किया गया है। पार्टी ने अपने प्रस्ताव में राहुल गांधी को हिंदू विरोधी बताया है। बता दें कि हाल ही में संसद में राहुल गांधी ने अपने एक बयान में कहा था कि अपने आप को हिंदू कहने वाले सिर्फ हिंसा करते हैं। इसी बयान के बाद पार्टी ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। आज कार्यसमिति ने राहुल गांधी को हिंदू विरोधी बताया है।

ज्योतिबा फुले और छत्रपति शिवाजी पथ प्रदर्शक 

पार्टी ने अपनी कार्यसमिति की बैठक में पथ प्रदर्शक भी चुना है। भाजपा छत्रपति शिवाजी और ज्योतिबा फुले के दिखाए रास्तों पर आगे बढ़ेगी। राजनीतिक रूप से मायावती और बसपा ही अब तक ज्योतिबा फुले को अपना पथ प्रदर्शक मानती आ रही है। आज अपने प्रस्ताव में भाजपा ने एक हाथ में संविधान और दूसरे हाथ में समता को लेकर चलने की बात कही है। 

Tags:    

Similar News