यहां उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, भाजपा सांसद ने बांटा ज्ञान

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने दावा किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था पर कोई प्रतिकूल असर नही पड़ा है।

Update:2020-06-30 13:46 IST

बलिया: भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने दावा किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था पर कोई प्रतिकूल असर नही पड़ा है। उन्होंने देश में जातिवादी राजनीति के उभार पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि जातिवादी राजनीति देश के विघटन का बड़ा कारण बन सकता है। छात्र संघ के इस कार्यक्रम में कोरोना को लेकर सरकारी दिशा निर्देश व सोशल डिस्टेंस को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें:WR-V एसयूवी २ : आ रही है जल्द, जानिये इसके कमाल के फीचर्स के बारे में यहां

भाजपा सांसद ने सम्बोधित करते हुए कहा

भाजपा सांसद मस्त ने कल यहां मुरली मनोहर स्नातकोत्तर महाविद्यालय छात्र संघ के एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण विश्व के विकसित देशों की अर्थव्यवस्था चरमराने लगी है, लेकिन भारत की अर्थव्यवस्था पर इसका कोई असर नही पड़ा है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि देश की अर्थव्यवस्था जैसी है, वैसी ही चल रही है। उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा कि देश की अर्थव्यवस्था का आंकलन जी डी पी से करना सम्भव नही है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था कृषि पर आधारित है तथा हमारी ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर वैश्विक महामारी कोरोना का कोई असर नही पड़ा है। खेती का काम अनवरत जारी है तथा खेती के कार्य में कोई रुकावट नही आयी है।

उन्होंने कहा कि दुनिया के अन्य देशों व हमारे देश की अर्थव्यवस्था में मौलिक अंतर है। उन्होंने देश में जातिवादी राजनीति के उभार पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि भारत का लोकतंत्र जातिवादी राजनीति को स्वीकार नही करता। उन्होंने आशंका जताई कि जातिवादी राजनीति देश के विघटन का बड़ा कारण बन सकती है। उन्होंने देश में पिछले 70 वर्ष से ही लोकतंत्र होने की अवधारणा को गलत ठहराते हुए कहा कि हमारे देश में पुराने समय से लोकतंत्र है। त्रेता व द्वापर युग की घटनाएं लोकतंत्र होने की गवाही देती हैं । उन्होंने कहा कि पुराने समय में दुनिया के देश हमारे देश से मार्गदर्शन व प्रेरणा लेते रहे हैं।

संस्कृति व सभ्यता पर मंडराते संकट से आगाह

भाजपा सांसद ने संस्कृति व सभ्यता पर मंडराते संकट से आगाह करते हुए कहा कि देश में सामाजिक परम्पराये टूट रही है। यह स्थिति बेहद चिंताजनक है। उन्होंने छात्र संघ के पदाधिकारियों की भूमिका को रेखांकित करते हुए छात्र नेताओं से सभ्यता व संस्कृति की रक्षा के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने परिवार के टूटने को बड़ा संकट करार दिया। कार्यक्रम में वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर जारी सरकारी दिशा निर्देश की जमकर धज्जियां उड़ाई गई।

ये भी पढ़ें:TIK TOK बैन होते ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बहार, सेलेब्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

सभागार में मंच से लेकर श्रोता तक उमड़े छात्र नेता मास्क पहने नहीं दिखाई दिये। यही नही सोशल डिस्टेंस को भी पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया। जिला मुख्यालय पर सपा के ज्ञापन देने के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने कल ही सपा नेताओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने में कोई हीलाहवाली नहीं दिखाई, लेकिन छात्र संघ के कार्यक्रम में सरकारी निर्देशों की धज्जियां उड़ाने के मामले में प्रशासन का मूकदर्शक बने रहना चर्चा का विषय बना हुआ है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News