योगी ने सोशल मीडिया टीम को ललकारा, विपक्ष को मिले मुंहतोड़ जवाब

BJP Social Media Team : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कह दिया है कि भाजपा कार्यकर्ता सोशल मीडिया के हमलों से विपक्षियों पर जोरदार हमले कर सकते हैं।

Published By :  Shivani
Update: 2021-08-07 08:12 GMT

Concept Image Social Media

BJP Social Media Team: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी सोशल मीडिया की टीम को विपक्ष पर हमले (Opposition Party) और तेज करने को कहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कहा दिया है कि भाजपा कार्यकर्ता सोशल मीडिया के हमलों से विपक्षियों पर जोरदार हमले कर सकते हैं। योगी ने साफ किया है कि Print Media और Electronic Media पर लगाम लगाई जा सकती है पर सोशल मीडिया पर नहीं। उन्होंने कहा है कि पिछले दो दशक में मीडिया के स्वरूप में काफी परिवर्तन आया है। इससे पहले विजुअल मीडिया भी इतना प्रभावशाली नहीं था। योगी ने पार्टी वर्करों से कहा कि सोशल मीडिया से हम अपने आपको बिल्कुल भी अलग नही कर सकते हैं।

सीएम योगी ने भाजपा की सोशल मीडिया टीम को दिए निर्देश

उधर भाजपा चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है। इस बार पार्टी ने अपने बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को मजबूत करने के लिए मंडल स्तर पर भी मीडिया प्रभारी बनाए हैं। उसे मीडिया और खास तौर पर सोशल मीडिया की ताकत का पूरा अंदाजा है। इसलिए पार्टी कार्यालय पर आईटी की टीम दिन रात काम करती रहती है। लखनऊ में सोशल मीडिया की वर्कशाप में पार्टी नेताओं ने इसी बात पर जोर दिया कि कैसे विपक्षी दलों की सोशल मीडिया के माध्यम से उनकी पोल खोली जाए। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और अन्य पार्टी नेताओं ने जीत का मंत्र देने का काम किया है।


BJP IT Cell And BJP Social Media Vibhag

पार्टी ने हाल ही में अपनी आईटी और सोशल मीडिया विभाग की घोषणा की थी। ऐसा पहली बार हुआ है जब सोशल मीडिया को आईटी विभाग से अलग करते हुए नया विभाग बनाया गया है।

यह पहली बार हुआ है जब सोशल मीडिया के नेशनल कन्वीनर अमित मालवीय ने पार्टी के साइबर योद्धाओं को आगामी चुनाव के मद्देनजर टिप्स देने का काम किया है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश के आई.टी. विभाग तथा सोशल मीडिया विभाग की घोषणा की है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अंकित चन्देल को सोशल मीडिया का प्रदेश संयोजक तथा हर्ष चतुर्वेदी, शशि शेखर सिंह, गौरव वार्ष्णेंय तथा सौरभ मरोदिया को सोशल मीडिया का प्रदेश सहसंयोजक बनाया है।

भाजपा की सोशल मीडिया कार्यशाला में पार्टी के आईटी और सोशल मीडिया विभाग के प्रदेश के सभी संयोजक और सह संयोजकों को इसके अलावा सभी 6 क्षेत्रों के संयोजकों, सह संयोजकों के साथ ही जिले के भी संयोजक और सह संयोजक बुलाये गये थे।

पार्टी की रणनीति 25 सितंबर तक प्रदेश के 1 लाख 63 हज़ार से ज्यादा बूथों पर अपना व्हाट्सएप ग्रुप तैयार करने के साथ ही हर एक व्हाट्सएप ग्रुप में कम से कम 100 लोगों को जोडने की है।

Tags:    

Similar News