Bulandshahr News: बुलंदशहर ब्लास्ट और 5 लोगो की मौत के गुनहगार सहित 3 गिरफ्तार

Bulandshahr News:यूपी के बुलंदशहर पुलिस और एसओजी की टीम ने 2 दिन पूर्व हुए कैमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में मुख्य आरोपी राजकुमार को उसके भाई और साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

Update: 2023-04-02 23:44 GMT
बुलंदशहर ब्लास्ट और 5 लोगो की मौत के गुनहगार सहित 3 गिरफ्तार: Photo- Social Media

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर पुलिस और एसओजी की टीम ने 2 दिन पूर्व हुए कैमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में मुख्य आरोपी राजकुमार को उसके भाई और साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी श्लोक कुमार ने मुख्य आरोपी राजकुमार से पूछताछ के बाद बताया कि सरिता विहार स्तिथ एक किराए के मकान में केमिकल्स से पेंट बनाने का बड़ा कारोबार करता था, भारी मात्रा में रंग बनाने में प्रयुक्त होने वाले ज्वलनशील कैमिकल्स के अत्याधिक मिश्रण के कारण ब्लास्ट होना बताया। बता दें कि शुक्रवार को केमिकल फैक्ट्री में हुए भयंकर विस्फोट में एक मासूम बच्चे सहित 5 लोगों की मौत हो गई थी, और पल भर में मकान जमींदोज हो गया था।

जानिए क्या था पूरा मामला

जनपद बुलंदशहर के कोतवाली नगर क्षेत्र के नया गांव स्थित सरिता विहार कॉलोनी में एक किराए के मकान में एयर स्टार मेगा कॉप प्राइवेट लिमिटेड नामक कैमिकल फैक्ट्री मानकों को तक पर रख चलाई जा रही थी, जिसमें शुक्रवार को भयंकर विस्फोट हुआ, विस्फोट इतना जबरदस्त था की फैक्ट्री संचालक के भाई कर्मचारियों वह एक बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गई और उनके शवों के चिथड़े उड़ गए यही नहीं भवन भी पल भर में जमींदोज हो गया और धूल का गुबार आसमान में दिखाई दिया। पुलिस ने राजकुमार उसके भाई प्रमोद सहित कई लोगों के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम आदि की धाराओं में कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज की थी। तभी से बुलंदशहर ब्लास्ट के आरोपी फरार चल रहे थे।

राजकुमार,प्रमोद,प्रशांत गिरफ्तार

बुलंदशहर ब्लास्ट की जांच को लेकर जहां जिलाधिकारी सीपी सिंह ने एसआईटी का गठन किया था, तो वहीं फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी श्लोक कुमार ने पुलिस टीमों का गठन किया था। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि एसओजी की टीम और कोतवाली नगर पुलिस ने आज संयुक्त कार्रवाई कर बुलंदशहर ब्लास्ट के मुख्य आरोपी राजकुमार उसके भाई प्रमोद व साथी प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया तीनों से पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद आरोपियों को सक्षम न्यायालय में पेश कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

कैमिकल फैक्ट्री में होता था पेंट निर्माण कार्य

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बुलंदशहर ब्लास्ट के मुख्य आरोपी राजकुमार से पूछताछ के बाद बताया कि सरिता विहार मैं एक मकान किराए पर लेकर राजकुमार पेंट्स बनाने का कारोबार करता था। पिट्स निर्माण में कई प्रकार के ज्वलनशील केमिकल का प्रयोग होता है भारी मात्रा में केमिकल्स होने के कारण जबरदस्त विस्फोट होना बताया गया हालांकि पुलिस की पूछताछ गिरफ्तार आरोपियों से जारी है।

बम निरोधक दस्ते ने 15 एक्सप्लोसिव सैंपल लिए

एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को हुए बुलंदशहर ब्लास्ट के बाद शनिवार को बम निरोधक दस्ते सहित गाजियाबाद अलीगढ़ और आगरा की जांच टीमों ने 15 एक्सप्लोसिव सैंपल लिए थे जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है। बुलंदशहर में केमिकल कारोबारियों और केमिकल फैक्ट्री पर भी छापेमारी की गई थी , बरामद केमिकल्स को बम निरोधक दस्ते ने सेफ जोन में जाकर निष्क्रिय भी किया था।

बुलंदशहर में सामान्य दिखने वाले राजकुमार के उत्तरांचल में राजसी थाट!

बुलंदशहर ब्लास्ट का मुख्य आरोपी राजकुमार बुलंदशहर में साधारण सा इंसान दिखता था, दिखने में सामान्य सा पहनावा, दो पहिया वाहन या ई रिक्शे में चलता था, घर का आंगन भी गोबर से लीपा हुआ और बहुत ही सामान्य सब दिखने वाला घर राजकुमार का बुलंदशहर में है लेकिन जब बुलंदशहर ब्लास्ट के मुख्य आरोपी राजकुमार की प्रत्येक 19 शुरू हुई तो राजकुमार के ठिकानों से नोट गिनने की 2 मशीनें बरामद हुई, यही नहीं राजकुमार की उत्तरांचल में आलीशान कोठी भी है जहां उसके राजसी थाट हैं।

Tags:    

Similar News