मासूमों को बंधुआ मजदूरी कराने लेकर जा रहे थे नेपाल, बॉर्डर पर SSB ने किया गिरफ्तार

परिजनों से मासूमों को बेहतर नौकरी व अधिक पैसा दिलाने की बात कहकर उन्हें नेपाल ले जाकर उनसे बंधुआ मजदूरी कराने वाले दो युवकों को मुखबिर की सूचना पर एसएसबी जवानों ने गिरफ्तार करते हुए चार मासूमों को मुक्त कराकर रुपईडीहा पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने एक संस्था की मदद से इनके परिजनों से संपर्क कर बच्चों को उन्हें सौपने की बात कही है।

Update: 2019-02-20 13:14 GMT

बहराइच: परिजनों से मासूमों को बेहतर नौकरी व अधिक पैसा दिलाने की बात कहकर उन्हें नेपाल ले जाकर उनसे बंधुआ मजदूरी कराने वाले दो युवकों को मुखबिर की सूचना पर एसएसबी जवानों ने गिरफ्तार करते हुए चार मासूमों को मुक्त कराकर रुपईडीहा पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने एक संस्था की मदद से इनके परिजनों से संपर्क कर बच्चों को उन्हें सौपने की बात कही है।

यह भी पढ़ें.....आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस सरकार के साथः राजीव शुक्ला

रुपईडीहा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो युवक चार मासूमों को बालश्रम व बंधुआ मजदूरी कराने के लिये चेकपोस्ट के रास्ते नेपाल ले जाने वाले है।जानकारी मिलते ही पुलिस ने चेकपोस्ट पर तैनात एस एस बी कमान्डेंट को इसकी जानकारी दी। इसी बीच दो युवक चार मासूमों के साथ चेकपोस्ट पर पहुंच गये। बच्चों को देखकर जवानों ने दोनों युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया की हम लोग इन्हें नेपाल में स्थित एक प्लाईवुड कंपनी में मजदूरी कराने के लिये लेकर जा रहे थे।

यह भी पढ़ें.....भारत पहुंचे सऊदी प्रिंस मोहम्मद सलमान, आज पीएम मोदी के साथ हैदराबाद हाऊस में होगी बैठक

मासूमों की उम्र कम होने के कारण एसएसबी जवानों ने बच्चों व इन्हें लेकर जा रहे हरेराम निवासी लखीमपुर व विनोद निवासी सीतापुर को रुपईडीहा पुलिस को सौंप दिया। ये सभी लखीमपुर जनपद के रहने वाले हैं। पुलिस ने देहात संस्था नाम के स्वयंसेवी संगठन के सहयोग से इनके परिजनों को सूचना दी है।

Tags:    

Similar News