Up Election 2022: सीएम योगी ने एटा-औरैया की उपलब्धियों को गिनाया, डबल इंजन सरकार पर दिया जोर

UP Election 2022 : सीएम योगी आज एटा, औरैया और फर्रुखाबाद दौरे पर रहेंगे।

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update:2022-02-13 09:36 IST

सीएम योगी आदित्यनाथ (Social Media)

UP Election 2022  : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi adityanath tweet) ने अपने ट्वीटर हैंडल का चुनाव प्रचार (election campaign) के लिए उपयोग करते हुए आज एटा (Etah) और औरैया (Auraiya) की उपलब्धियों (Achivement) को गिनाया। उन्होंने कहा, चिकित्सकीय आवश्यकता की पूर्ति हमारा संकल्प ही नहीं प्रण भी है। उन्होंने कहा जनपद औरैया (Auraiya achivement) में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु भाजपा सरकार (BJP government) दिबियापुर में ड्रग वेयर हाउस का निर्माण करा रही है। सबकी आवश्यकताओं का ध्यान रख रही आपकी भाजपा सरकार। गौरतलब है कि सीएम योगी (Cm yogi today visit) आज एटा, औरैया और फर्रुखाबाद दौरे पर हैं।

भाजपा ने प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों का निर्माण किया

 सीएम योगी ने अपने ट्वीटर अकाउंट से किये गए ट्वीट्स में कहा, यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। औरैया जनपद के दिबियापुर में बस स्टेशन के निर्माण से क्षेत्र के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है। आमजन अब सुगमतापूर्वक अपनी यात्रा कर रहा है। जनता की सहूलियतों के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। आपकी भाजपा सरकार ने प्रदेश में रिकॉर्ड मेडिकल कॉलेजों का निर्माण किया है और अनेक मेडिकल कॉलेज अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त भी हुए हैं। इसी क्रम में आमजन को आरोग्यता के वरदान से अभिसिंचित कराने हेतु औरैया के दिबियापुर में भी राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण प्रगति पर है।

बीजेपी ने 50 शैय्या युक्त नेत्र चिकित्सालय स्थापित किया

 मुख्यमंत्री ने कहा औरैया जनपद वासियों को नेत्र चिकित्सा के लिए बड़े शहरों में न भटकना पड़े, इसी ध्येय के साथ भाजपा सरकार ने जनपद औरैया के विधूना विधानसभा क्षेत्र में ₹6.93 करोड़ की लागत से 50 शैय्या युक्त नेत्र चिकित्सालय स्थापित किया है। बेहतर चिकित्सा-व्यवस्था हमारी प्राथमिकता है।

 सीएम योगी ने कहा, भाजपा की डबल इंजन की सरकार 'हर घर शुद्ध जल' का स्वप्न साकार कर रही है। एटा नगर में पेयजल योजना ने आम जनमानस को स्वस्थ जीवन का आधार प्रदान किया है। हमारी सरकार ने शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए मिशन मोड में कार्य किया है। 

100 शैय्या युक्त मैटरनिटी विंग का निर्माण

 मुख्यमंत्री ने कहा आरोग्य प्रदेश' की स्थापना भाजपा की डबल इंजन सरकार का लक्ष्य है। एटा सदर विधानसभा क्षेत्र में 100 शैय्या युक्त मैटरनिटी विंग का निर्माण मातृशक्ति को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रहा है। अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं ने मातृशक्ति को संबल प्रदान किया है।

 योगी आदित्यनाथ ने कहा हमारी सरकार ने पुलिस विभाग के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने का कार्य किया है। जनपद एटा के सदर क्षेत्र में 43वीं वाहिनी पीएसी में 200 व्यक्तियों की क्षमता का बैरक व पुलिस लाइन में 200 कर्मियों हेतु हॉस्टल का निर्माण भाजपा सरकार के संकल्प का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

'आयुष्मान भारत-गोल्डन कार्ड' प्रदान कर 5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा

 युवा पीढ़ी के चतुर्दिक विकास हेतु भाजपा सरकार ने जनपद एटा के अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में महिला डिग्री कॉलेज, राजकीय महाविद्यालय, स्पोर्ट्स स्टेडियम एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान स्थापित किया है। उ.प्र. के युवाओं का भविष्य प्रदीप्त हो, यही आपकी भाजपा सरकार का ध्येय है।

 धन के अभाव में कोई गरीब चिकित्सा से वंचित न रहे। इसी संकल्प के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जनपद एटा के 1,29,741 लोगों समेत प्रदेश के करोड़ों नागरिकों को 'आयुष्मान भारत-गोल्डन कार्ड' प्रदान कर ₹5 लाख तक की मुफ्त चिकित्सा की सुविधा प्रदान की गई है।

गरीबों का 'अपना घर-पक्का घर' का सपना साकार 

 भाजपा की डबल इंजन की सरकार झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले परिवारों को पक्का मकान उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध है। PM आवास योजना के तहत जनपद एटा में 22,246 परिवार अब अपने पक्के घर में खुशहाल हैं। अब गरीबों का 'अपना घर-पक्का घर' का सपना साकार हो रहा है।

 निराश्रितों व वंचितों की सेवा हेतु डबल इंजन की भाजपा सरकार पूरी प्रतिबद्धता से क्रियाशील है। इसी सेवाभाव के साथ जनपद एटा में वृद्धावस्था/दिव्यांगजन/विधवा पेंशन योजना से कुल 74,463 लाभार्थी सम्मान के साथ जीवन यापन कर रहे हैं। भाजपा सरकार में सबके अधिकार सुरक्षित हैं।

किसानों के स्वावलंबन व समृद्धि का मार्ग प्रशस्त

 किसानों की समृद्धि और आर्थिक उन्नयन हेतु भाजपा की डबल इंजन सरकार वचनबद्ध है। PM किसान सम्मान निधि योजना से जनपद एटा के 2,87,000 अन्नदाता किसानों के स्वावलंबन व समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हुआ है। कृषकों की खुशहाली हेतु हम सतत क्रियाशील हैं!

 भारत भूमि के अनेक पौराणिक, आध्यात्मिक एवं ऐतिहासिक संदर्भों की स्मृति भूमि तथा स्वाधीनता संग्राम के अमर क्रांतिकारियों की तपोस्थली जनपद एटा में मुझे आज आप सभी के बीच रहने का अवसर मिल रहा है। एटावासियों का सुशासन के प्रति समर्थन 'नए उत्तर प्रदेश' की नींव को मजबूती प्रदान करता है।

Tags:    

Similar News