Mainpuri News: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, अब शहीद CDS जनरल विपिन रावत के नाम से जाना जाएगा मैनपुरी सैनिक स्कूल

Mainpuri News:गौरतलब है कि खराब मौसम के कारण हेलीकाप्टर क्रैश हो जाने से जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी सहित सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी शहीद हो गए थे।

Newstrack :  Network
Update: 2022-01-06 11:06 GMT

योगी आदित्यनाथ (फोटो- न्यूजट्रैक) 

Mainpuri News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मैनपुरी के आगरा रोड स्थित सैनिक स्कूल का नाम बदल कर शहीद जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल कर दिया है। मुख्यमंत्री ने गत दिवस मैनपुरी दौरे के दौरान शहीद जनरल विपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए स्कूल (bipin rawat sainik school) का नाम उनके नाम पर करने का एलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इससे युवाओं को जनरल रावत से प्रेरणा मिलेगी। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले लिए गए इस फैसले से मैनपुरी में जश्न का माहौल है।

गौरतलब है कि खराब मौसम के कारण हेलीकाप्टर क्रैश हो जाने से जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी सहित सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी शहीद हो गए थे। जनरल रावत ने अपने चार दशक से भी ज़्यादा लंबे कार्यकाल में ब्रिगेड कमांडर, जनरल ऑफ़िसर कमांडिंग चीफ़, दक्षिणी कमांड, मिलिट्री ऑपरेशंस डायरेक्टोरेट में जनरल स्टाफ़ ऑफ़िसर ग्रेड जैसे महत्वपूर्ण पदों पर काम किया था।

देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए कई ऐतिहासिक फैसले लिए थे। जनरल बिपिन रावत के नाम से जुड़ने के बाद अब मैनपुरी जनपद की पहचान पूरी दुनिया में होगी। आपको बता दें कि मैनपुरी के आगरा रोड स्थित सैनिक स्कूल का नाम जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल किया गया है।

शहीद जनरल विपिन रावत 

मुख्यमंत्री की इस घोषणा से मैनपुरी के लोगों में तो खुशी है ही इसके अलावा आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान, ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आलोक गुप्ता आदि ने भी सैनिक स्कूल का नामकरण बिपिन रावत के नाम पर किए जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है।

योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट करके अपने फैसले की जानकारी दी है। उन्होने कहा है कि जनरल रावत ने देश के लिए अप्रतिम सेवाएं देकर नौजवानों के लिए मिसाल कायम की है। और मैनपुरी में सैनिक स्कूल से उनका नाम जोड़ने के बाद वह सेना की भावी पीढ़ी के प्रेरणा स्रोत भी बने रहेंगे। इस सैनिक स्कूल के माध्यम से युवाओ को दीर्घकालीन लाभ मिलता रहेगा।

Tags:    

Similar News