संत की सरकार में संतों पर खतरा: मायावती का योगी पर कटाक्ष, बोली-हालात शर्मनाक

बसपा सुप्रीमों मायावती ने सोमवार सुबह टवी्ट कर कहा कि यूपी के गोंडा जिले में मंदिर के पुजारी पर भू- माफियाओं द्वारा जमीन पर कब्जा करने के इरादे से किया गया जानलेवा हमला अति-शर्मनाक है।

Update: 2020-10-12 04:20 GMT

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी के गोंडा में गोंडा में बीते रविवार को पुजारी पर हुए जानलेवा हमलें पर यूपी की योगी सरकार को घेरते हुए कहा है कि इससे खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति और क्या हो सकती है कि संत की सरकार में भी संत सुरक्षित नहीं है ये बहुत ही शर्मनाक है। बसपा सुप्रीमों ने यूपी सरकार से मामलें के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई तथा घटना से जुड़े भू-माफियां की सम्पत्ति जब्त करने की मांग की है।

पुजारी की हत्या पर मायावती का हमला

बसपा सुप्रीमों मायावती ने सोमवार सुबह टवी्ट कर कहा कि राजस्थान की तरह यूपी के गोंडा जिले में मंदिर के पुजारी पर भू- माफियाओं द्वारा मंदिर की जमीन पर कब्जा करने के इरादे से किया गया जानलेवा हमला अति-शर्मनाक अर्थात संत की सरकार में अब संत भी सुरक्षित नहीं। इससे खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति और क्या हो सकती है।



भू-माफियाओं की सम्पत्ति जरूर जब्त की जाए

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा कि यूपी की सरकार इस मामलें में सभी पहलुओं का गंभीरता से संज्ञान लेकर दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे तथा इस घटना से जुड़े सभी भू-माफियाओं की सम्पत्ति भी जरूर जब्त की जाए। साथ ही साधू-संतों की सुरक्षा भी बढ़ायी जाये।

ये भी पढ़ेंः ललकारेंगे मोदी: साथ होंगे ये दिग्गज CM, चुनावी जंग में NDA करने जा रही ये एलान

गोंडा में हुई पुजारी की हत्या

बता दे कि यूपी में गोंडा जिलें के इटियाथोक थानाक्षेत्र स्थित श्रीराम जानकी मंदिर के पुजारी सीताराम दास का काफी समय से एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। सालों से चल रहे इस विवाद में पिछले साल भी पुजारी सीताराम दास पर हमला हो चुका है। बीते शनिवार की देर रात इन बदमाशों ने सीताराम दास के साथ ही रहने वाले मंदिर के एक दूसरे पुजारी बाबा सम्राट दास को गोली मार दी। जिसके बाद पुजारी सम्राट दास को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हे लखनऊ के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः हाथरस कांड पर सुनवाई: इन 5 अफसरों को कोर्ट ने किया तलब, देश की टिकी निगाहें

इस मामलें में पुजारी सीताराम दास ने 04 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। जिसमे से 02 को पुलिस हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है जबकि दो अन्य की तलाश जारी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News