लखनऊ नगर निगम में बदला इतिहास, अब सोमवार को पेश होगा बजट

लखनऊ नगर निगम में जो पहले कभी नहीं हुआ,वह बृहस्पतिवार हो गया। पहली बार तय समय पर बजट पेश नहीं हो पाया। जिसे लेकर नगर निगम में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। इस मौके पर मेयर और नगर आयुक्त के बीच तनातनी भी देखी गयी और मेयर ने समय से

Update: 2018-02-08 11:11 GMT
लखनऊ नगर निगम में बदला इतिहास, अब सोमवार को पेश होगा बजट

लखनऊ: लखनऊ नगर निगम में जो पहले कभी नहीं हुआ,वह बृहस्पतिवार हो गया। पहली बार तय समय पर बजट पेश नहीं हो पाया। जिसे लेकर नगर निगम में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। इस मौके पर मेयर और नगर आयुक्त के बीच तनातनी भी देखी गयी और मेयर ने समय से बजट की प्रतियां पार्षदों को मुहैया न कराने के लिए अधिकारियों को फटकार भी लगाई। इसी उधेड़बुन में सदन स्थगित कर दिया गया और अब सोमवार को बजट पेश होने की सम्भवना है।

इस मामले में पार्षदों ने नाराजगी जताई तो बजट की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। वहीं सूत्रों का कहना है कि सदन में कार्यकारिणी उपाध्यक्ष का नाम तय किया जाना था जिसको लेकर भाजपा अभी एक राय नहीं बना पाई है।इसी कारण सदन स्थगित करना पड़ा। जानकार बताते हैं इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि सदन में बजट न पेश किया जा सका हो। इस मामले में सफाई देते हुए मेयर ने कहा कि हम ये संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि बिना पूरी तैयारी के बजट न पेश हो।ऐसी स्थिति में बजट की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। हम कोई भी कार्य जल्दबाजी एवं हड़बड़ी में नहीं करना चाहते।

मेयर नाराज, अधिकारी चुप

मेयर संयुक्ता भाटिया ने बजट की प्रतियां न मिलने और अन्य समस्याओं पर नगर आयुक्त उदयराज सिंह से नाराजगी भी जताई। और बजट की प्रतियां वितरित करने में हुई लापरवाही पर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। इस मामले में अधिकारीयों ने चुप्पी साध रखी और कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं।

Tags:    

Similar News