Bulandshahr News: राशन माफियाओं पर डीएम की बड़ी कार्रवाई, 4 को किया गैंगस्टर में निरुद्ध

Bulandshahr News: बुलंदशहर के जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने बताया कि कुछ राशन माफिया गरीबों के निवाले की कालाबाजारी करते पाए गए जिसको लेकर जिला प्रशासन ने आज बड़ी कार्रवाई की है.

Report :  Sandeep Tayal
Update:2023-01-13 21:32 IST

Bulandshahr DM action on ration mafia 4 detained in gangster (Social Media)

Bulandshahr News: गरीबों के निवाले की कालाबाजारी करने वाले 4 राशन माफियाओं के खिलाफ बुलंदशहर के डीएम ने गैंगस्टर की कार्यवाही की है जैसे राशन माफियाओं में हड़कंप मचा है ।

केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत गरीबों को नि:शुल्क खाद्य सुलभ कराया जा रहा है। बुलंदशहर के जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने बताया कि कुछ राशन माफिया गरीबों के निवाले की कालाबाजारी करते पाए गए जिसको लेकर जिला प्रशासन ने आज बड़ी कार्रवाई की है उन्होंने बताया कि जनपद में लगातार राशन माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन का अभियान जारी रहेगा और गरीबों के निवाले को ब्लैक करने वाले लोगों के खिलाफ साक्ष्य संकलित कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

ये राशन माफिया हुए गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध

बुलंदशहर के जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि जनपद बुलंदशहर में गरीब लोगों के खाद्यान्न की कालाबाजारी जैसी अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सख़्त कार्रवाई की गई है। गिरोह बनाकर राशन की कालाबाजारी करने वाले और अवैध

गतिविधियों में संलिप्त पाये गए राशन माफियाओं के गैंग लीडर प्रवीन गर्ग उर्फ प्रवीण कुमार पुत्र स्व0 राधेलाल निवासी मौ0 कोठियात, सिविल लाईन थाना कोतवाली नगर जनपद बुलन्दशहर व उसके सह-अभियुक्त मिन्टूलाल उर्फ मनीश गुप्ता पुत्र स्व0 नानक चन्द गुप्ता निवासी पुख्ता बाजार थाना जहॉगीराबाद जनपद बुलन्दशहर व सलीम खॉ पुत्र वकील खॉं निवासी चिरचिटा मुकीमपुर थाना सलैमपुर जिला बुलन्दशहर व राजीव गर्ग पुत्र राधेलाल गर्ग निवासी मौ0 कोठियात थाना कोतवाली नगर बुलन्दशहर के विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7, आईपीसी की धारा 420,188,269,270 एवं समाज-विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम-1986 के तहत राशन माफियाओं के विरूद्ध गैंगस्टर की कार्यवाही की गयी है।

डीएम सीपी सिंह ने बताया कि उक्त राशन माफिया जनपद में एक संगठित आपराधिक गिरोह कायम कर रखा है, जो जनपद स्तर पर सक्रिय है। यह गिरोह धोखा-धडी कर सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी करने के अपराधों में संलिप्त रहा है तथा सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी करके नाजायज भौतिक व आर्थिक लाभ उठा रहे थे, इस गिरोह की सक्रियता जनपदभर में है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन राशन माफियाओं के खिलाफ लगातार कठोर कार्रवाई करता रहेगा।

राशन माफिया कट्टे पलट करते हैं कालाबाजारी का कारोबार

सूत्र बताते हैं कि राशन माफिया सरकारी खाद्यान्न को खरीद कर प्राइवेट कट्टो में पलट उसकी कालाबाजारी का कारोबार करते हैं और उन्हें प्राइवेट कट्टो में भर मंडियों में बेचकर मोटा मुनाफा कमाते हैं। बताया जाता है कि राशन माफिया कुछ राशन वितरकों, कुछ गोदाम इंचार्जो और कुछ कर्मचारियों से साठगांठ करके राशन की कालाबाजारी के कारोबार को अंजाम दे रहे हैं। कुछ राशन माफिया तो गरीबों के दीवाने को फ्लोर मिलो पर भी बेचे जाने के मामले पूर्व में प्रकाश में आए हैं । राशन की कालाबाजारी करने वाले गिरोह गुलावठी, सिकंदराबाद, स्याना सहित जनपद के कई कस्बों में सक्रिय हैं।

Tags:    

Similar News