Bulandshahr: फर्जी इंटेलिजेंस ऑफिसर पवन जादौन गिरफ्तार, भेजा जेल

Bulandshahr: खुर्जा के सीओ वरुण सिंह ने बताया कि पवन प्रताप सिंह जादौन निवासी गांव बादशाहपुर पंचगाईं खुर्जा खुद को सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर बताकर शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा दे ठगी करने का गोरख धंधा करता था|

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-06-03 06:58 GMT

बुलंदशहर में फर्जी इंटेलिजेंस ऑफिसर पवन जादौन गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की खुर्जा नगर कोतवाली पुलिस ने ₹10000 के इनामी फर्जी इंटेलिजेंस ऑफीसर पवन जादौन को गिरफ्तार किया है। खुर्जा के सीईओ वरुण सिंह ने बताया कि शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने के मामले में पवन यादव फरार चल रहा था। पुलिस ने फर्ज इंटेलिजेंस ऑफिसर को जेल भेज दिया है।

नौकरी दिलाने के नाम पर शिक्षित बेरोजगारों से करता था ठगी

खुर्जा के सीओ वरुण सिंह ने बताया कि पवन प्रताप सिंह जादौन निवासी गांव बादशाहपुर पंचगाईं खुर्जा खुद को सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर बताकर शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा दे ठगी करने का गोरख धंधा करता था कई शिक्षक बेरोजगारों से लाखों रुपए की ठगी कर चुका है। बुलंदशहर और अलीगढ़ जनपद के अलग-अलग थानों में आरोपी के खिलाफ के मामले दर्ज हैं। खुर्जा नगर कोतवाली पुलिस ने पवन प्रताप सिंह जादौन को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से गृह मंत्रालय द्वारा जारी सीनियर इंटेलिजेंस ऑफीसर पवन प्रताप सिंह जादौन का एक फर्जी आई कार्ड बरामद हुआ है।

सीओ ने बताया कि आरोपी पवन के खिलाफ शिवकुमार गौड़ निवासी फायर स्टेशन कॉलोनी ने पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमे घर में घुसकर धमकी देना, एक महिला का उनके बेटे शेखर के साथ फर्जी फोटो बनाकर वायरल करने, एनसीबी का इंटेलिजेंस अधिकारी बताकर धमकी देने आदि का आरोप लगाया गया था। सीओ ने बताया कि उक्त मामले में विवेचना पर आईटी एक्ट की वृद्धि हुई थी। आरोपी एनसीबी का अधिकारी बताकर नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी तरीके से रुपए ऐंठता था। साथ ही रुपए वापस नहीं करता था। आरोपी की गिरफ्तारी पर दस हजार का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Tags:    

Similar News