Bulandshahr News: आलू व्यापारी के किलर को पुलिस ने मुठभेड़ में गोली मार किया लंगड़ा

Bulandshahr News: पुलिस ने घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। बदमाश के कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस व बाइक बरामद किए गए हैं।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-06-29 08:37 GMT

Bulandshahr News (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में अपराधी पुलिस की गोली का निशाने पर हैं। 4 दिन पूर्व आलू व्यापारी फकरुद्दीन की गोली मारकर हत्या करने वाले एक किलर को पुलिस ने मुठभेड़ का दौरान गोली मारकर लंगड़ा कर दिया। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि व्यापार में लगभग 1 करोड़ का घाटा होने पर साझीदार सलीम तोतला ने साथियों संग साजिश रच हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने किलर की कब्जे से बाइक, तमंचा, कारतूस आदि बरामद किया है।

4 दिन पूर्व की थी दिन दहाड़े हत्या

25 जून 2024 को कोतवाली देहात क्षेत्र में आलू व्यापारी फखरुद्दीन पुत्र अब्दुल वहीद निवासी मौहल्ला रंगरेजान कस्बा व थाना औरंगाबाद की उस समय गोली मारकर दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी, जब वह बुलंदशहर से अपने घर जा रहा था। पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मामले दर्ज किया और वारदात क खुलासे का लिए एसएसपी ने टीमें गठित की थी।

मुठभेड़ की कहानी, पुलिस की जुबानी..

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद असलम और कोतवाली देहात प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने पुलिस टीम का साथ ग्राम भाईपुरा के पास संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की चैकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान बाइक पर सवार एक संदिग्ध व्यक्ति आते हुए दिखाई दिया। जिसको रूकने का इशारा किया गया तो बाइक सवार युवक मुड़कर तेजी से भागने लगा। पुलिस टीम द्वारा बदमाश का पीछा किया गया तो ग्राम भाईपुरा से अनूपशहर रोड के पास निर्माणाधीन शवदाह स्थल के निकट बदमाश को घेर लिया गया। जिस पर बदमाश द्वारा अपने आपको पुलिस से घिरता देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग की गयी। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली बदमाश के पैर में लगी और बदमाश घायल हो गया, जिसको गिरफ्तार किया गया। घायल अवस्था में गिरफ्तार बदमाश की पहचान सलमान पुत्र अब्दुल रशीद निवासी ग्राम खंदावली थाना अगौता जनपद बुलन्दशहर के रुप में हुई हैं। पुलिस ने घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। बदमाश के कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस व बाइक बरामद किए गए हैं।

एक करोड़ के लेनदेन के विवाद में हुआ मर्डर

एसएसपी श्लोक कुमार ने गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ के बाद बताया कि फखरुद्दीन द्वारा सीमापुर दिल्ली निवासी अलीम उर्फ तोतला के साथ शिमला मिर्च का व्यापार किया था। जिसमें लगभग एक करोड़ रूपये का घाटा हो गया था। बार-बार कहने पर मृतक उन रूपयों का हिसाब नहीं कर रहा था। रूपयों के लेन-देन को लेकर अलीम उर्फ तोतला ने अन्य साथियों के साथ मिलकर फखरूद्दीन की हत्या की योजना बनाई। योजनानुसार गिरफ्तार बदमाश सलमान उपरोक्त ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर फखरूद्दीन की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Tags:    

Similar News