Bulandshahr News: कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस अलर्ट, एडीजी ने घाटों का निरीक्षण किया

Bulandshahr News: श्रवण मास में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार, पुलिस और प्रशासन अलर्ट है, कांवड़ियों को कोई दिक्कत न आए इसके लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कांवड़ यात्रा से पूर्व ही तैयारियों का निरीक्षण कर रहे है।

Update: 2023-06-24 17:19 GMT
कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस अलर्ट, एडीजी ने घाटों का निरीक्षण किया: Photo- Newstrack

Bulandshahr News: श्रवण मास में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार, पुलिस और प्रशासन अलर्ट है, कांवड़ियों को कोई दिक्कत न आए इसके लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कांवड़ यात्रा से पूर्व ही तैयारियों का निरीक्षण कर रहे है। इसी क्रम में मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल ने बुलंदशहर के अनूपशहर में शिवरात्रि पर लगने वाला कांवड़ मेला की व्यवस्थाओ, गंगा घाटों और शिवालयों का भौतिक निरीक्षण किया, गंगा स्नान घाटों का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के भी दिशा-निर्देश दिए।

शनिवार को मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल, एसएसपी श्लोक कुमार, सीडीओ कुलदीप मीना, एसपी देहात बीबी चौरसिया सहित पुलिस अधिकारियों ने श्रावण मास में शिवरात्रि पर लगने वाले कांवड़ मेले की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने अनूपशहर पहुंचे। एडीजी व उनके साथ आए अधिकारियों ने नगर के जेपी घाट, जाह्नवी घाट, परशुराम घाटों पर जल की गहराई का अवलोकन कर अधिकारियों को निर्देश दिया कि दूरदराज से आने वाले शिव भक्तों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए गंगा स्नान करते समय होने वाले हादसों को रोकने के पुख्ता इंतजाम किए, गंतव्य की ओर कावड़ ले जाते समय मार्ग में सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था, कांवड़ यात्रा मार्ग और शिवालयों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगवाने के निर्देश दिए। घाटों का निरीक्षण करने के बाद एडीजी का काफिला अति संवेदनशील माने जाने वाला क्षेत्र के गांव मलकपुर स्थिति ढाका शिवालय का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर एसडीएम नवीन कुमार, सीओ भास्कर मिश्रा, कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

आईजी मेरठ ने ककोड़ में सुनी फरियाद

मेरठ के पुलिस महानिरीक्षक नचिकेता झा ने थाना ककोड़ में आयोजित थाना समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याओं को सुना और कुछ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया। आईजी रेंज मेरठ ने थाना ककोड़ कार्यालय के अभिलेख, त्यौहार रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, मलखाना, बैरक आदि का भी निरीक्षण किया। थाना ककोड़ में वृक्षारोपण भी किया। इस अवसर पर एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ तिवारी, क्षेत्राधिकारी सिकन्द्राबाद व उपजिलाधिकारी सिकन्द्राबाद भी मौजदू रहे।

Tags:    

Similar News