Bulandshahr News: 22 जनवरी को बुलन्दशहर में गरीब परिवार भी मनाएंगे रामोत्सव, जलाएंगे दीप : डा.अंतुल तेवतिया

Bulandshahr News: जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ अतुल तेवतिया ने गायत्री पब्लिक स्कूल गुलावठी में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि 22 जनवरी 2024 यह वो तारीख है जो पृथ्वी लोक वासियों के लिए सदैव गौरवमयी और स्मरणीय रहेगी।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-01-08 07:35 IST

Bulandsehar News (Newstrack)

Bulandshahr News: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम लला भव्य गर्भगृह में विराजमान होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर देश और प्रदेश भर में दिए जलाकर दीपोत्सव मनाने की अपील की है और लोग 22 जनवरी को दीपोस्तव मनाएंगे। इसी क्रम में बुलन्दशहर की जिला पंचायत अध्यक्ष डा. अंतुल तेवतिया ने 22 जनवरी 2024 को गरीबों के भी घरों को रोशन करने की कवायद शुरू कर दी है, बकायदा राम नाम लिखे 5 लाख दिए, बाती और तेल गरीब परिवारों को वितरित करना शुरू कर दिया है।

 5 लाख दीए होंगे वितरित

बुलंदशहर की जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ अतुल तेवतिया ने गायत्री पब्लिक स्कूल गुलावठी में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि 22 जनवरी 2024 यह वो तारीख है जो पृथ्वी लोक वासियों के लिए सदैव गौरवमयी और स्मरणीय रहेगी। उन्होंने कहा कि देशभर में 22 जनवरी को गर्भ गृह में रामलला विराजमान होंगे तो देश भर में दीपावली जैसा उत्सव मनाया जायेगा। मंदिरों में घंटे बजाकर दीप जलाए जाएंगे, लेकिन ऐसे परिवार जो दीए, तेल, बाती खरीदने में सक्षम नहीं है उनके घरों को भी रोशन करना है। उनको भी रामोत्सव बनाना है।डा.अंतुल तेवतिया ने 1 दर्जन निर्धन दलित परिवारों को राम नाम के दिए, तेल , बाती भेंट कर 5 लाख दीप वितरण कार्य का शुभारंभ किया और सभी से 22 जनवरी को अपने घरों और पास के मंदिर में दीपक जलाकर रामोत्सव मनाने की अपील की।

डा. अंतुल तेवतिया ने बताया कि बुलंदशहर में 5 लाख मिट्टी के राम नाम के दिए निर्धन परिवार को वितरित किए जायेंगे। उन्होंने कहा की माटी के 5 लाख दिए बनवाए हैं, जिससे माटी शिल्पकारों को व्यापार भी मिला। गुलावठी नगर पालिका अध्यक्ष शैलेश तेवतिया ने कहा 22 जनवरी को सभी से घरों और मंदिरों में दीपक जलाकर रामोत्सव मनाने की अपील की। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता शरद त्रिवेदी, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुधीर शर्मा, आयुष्मान ठाकुर, डा.प्रवेश तेवतिया, अनिमेष अगस्त, महक सिंह, अमित तेवतिया आदि मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News