Moradabad News: अवैध निर्माण पर चला बुल्डोजर, मानचित्र के विपरीत बनाया गया था भवन

Moradabad News: मुरादाबाद में मंडलायुक्त आवास के नजदीक बने चड्ढा ग्रुप के फ्लैट्स की बिल्डिंग को शुक्रवार को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (MDA) की टीम ने ध्वस्त कर दिया।

Report :  Sudhir Goyal
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-08 17:49 GMT

मुरादाबाद: अवैध निर्माण पर चला बुल्डोजर

Moradabad News: जनपद मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन के क्षेत्र (Area of ​​Thana Civil Line) पुलिस अस्पताल के सामने तथा मंडलायुक्त आवास के नजदीक बने चड्ढा ग्रुप के फ्लैट्स की बिल्डिंग को शुक्रवार को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (Moradabad Development Authority) की टीम ने ध्वस्त कर दिया। इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा तथा बुल्डोजर चलता देख मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। शहर में बुल्डोजर के गरजने से अवैध निर्माण (illegal construction) कराने वालों में खलबली मच गया है। इस बीच विकास प्राधिकरण के मजिस्ट्रेट प्रबुद्ध सिंह ने बताया कि दीगर अवैध भवनों को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी।

कई वर्षों से लगी थी भवन पर सील

सिविल लाइंस में ग्लैक्सी अपार्टमेंट के मुख्य गेट के पास गोविंद सहकारी समिति द्वारा फ्लैट्स बनाए गए थे। फ्लैट्स का मानचित्र भी स्वीकृत कराया गया था। बीते कई वर्षों पहले विभाग ने मानचित्र के विपरीत निर्माण कराने का आरोप लगाते हुए निर्माण को सील कर दिया गया है।

शुक्रवार को एमडीए की टीम जेसीबी के साथ मौके पर आई। पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट प्रबुद्ध सिंह की देखरेख में ध्वस्तीकरण का कार्य शुरू किया गया। जेसीबे द्वारा भवन को ध्वस्त किए जाने के दौरान आसपास काफी लोग एकत्र हो गए। नीचे जेसीबी से धवस्त करने के साथ मजदूरों ने इमारत की ऊपरी मंजिल पर हथोड़े चलाकर तोड़ने की प्रक्रिया की।

भवन मानचित्र के विपरीत बनाया गया था

मजिस्ट्रेट प्रबुद्ध सिंह ने बताया कि भवन मानचित्र के विपरीत बनाया गया था इसलिए सील लगाई थी। मालिकान को नोटिस दिया और पूरी तरह से सुनवाई के बाद ही ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किए गए थे। उन्होंने बताया कि ध्वस्तीकरण आदेश के खिलाफ याचिका करने का मौका भी दिया गया। नियमानुसार शुक्रवार को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई अमल में लाई गई है।

उन्होंने कहा कि किसी ने ध्वस्तीकरण का विरोध व आपित्त नहीं जताई है। उन्होंने कहा कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई अब चलती रहेगी। मानचित्र के विपरीत बने भवनों को ध्वस्त किया जाना है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि यह फ्लैट्स चड्ढ़ा ग्रुप द्वारा बनाए गए थे। घंटों एमडीए की ध्वस्तीकरण कार्रवाई चलती रही है।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News