Jhansi News: शीघ्र झांसी रेलवे स्टेशन का नाम होगा वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन, मिली अनुमति

Jhansi News: एतिहासिक नगरी झांसी के नाम जाने वाला झांसी रेलवे स्टेशन शीघ्र ही वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन के नाम पहचाना जायेगा। जिसकी अनुमति मिल गई है।मालूम हो कि झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग पिछले काफी समय से चली आ रही है

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Deepak Kumar
Update:2021-12-29 20:59 IST

Jhansi News: शीघ्र झांसी रेलवे स्टेशन का नाम होगा वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन

Jhansi News: एतिहासिक नगरी झांसी के नाम जाने वाला झांसी रेलवे स्टेशन (Jhansi Railway Station) शीघ्र ही वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन (Veerangana Laxmibai Railway Station) के नाम पहचाना जायेगा। जिसकी अनुमति मिल गई है। इसकी जानकारी होते ही स्थानीय क्षेत्रवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

मालूम हो कि झांसी रेलवे स्टेशन (Jhansi Railway Station) का नाम बदलने की मांग पिछले काफी समय से चली आ रही है। समझा जा रहा कि प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की दीप शिखा वीरांगना लक्ष्मीबाई (Veerangana Laxmibai Railway Station) की कर्मस्थली झांसी के नाम परिवर्तन इबारत झांसी की धरा पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) झांसी आगमन के दौरान एतिहासिक किला भ्रमण के दौरान के लिख गई थी। इसे अब क्रियान्वयन किया गया है।


2022 विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले सरकार ने इस मांग को मानते हुए नाम बदलने की अनुमति दे दी है। नाम बदलने सम्बंधी अधिसूचना उत्तर प्रदेश शासन लोक निर्माण अनुभाग लखनऊ द्वारा 28 दिसम्बर को प्रमुख सचिव नितिन रमेश गौकर्ण द्वारा जारी की गई है। जिसमें बताया गया है। कि झाँसी रेलवे स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन कर दिया जाए।

लक्ष्मीबाई पार्क में छेड़खानी करने पर शोहदों की हुई पिटाई

नवाबाद थाना क्षेत्र (Nawabad police station area) में शोहदों को छेड़खानी करना महंगा पड़ गया है। छेड़खानी करने पर एक लड़की और दो लड़के ने शोहदो की जमकर पिटाई की। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि पार्क में छेड़खानी करने पर एक लड़की और एक लड़का पहले एक युवक की पिटाई करता है। इसके बाद दौड़कर दूसरा भी आ जाता है और आरोपी के साथ वाले युवक को पटक कर मारता है। आरोप है कि उक्त दोनों आरोपी युवक लड़की से छेड़खानी करते हुए अभ्रदता करत रहे थे। जिस पर गुस्से में आकर पीड़ित पक्ष ने यह कदम उठाया है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया और जांच कर कार्यवाही करने का आदेश कर दिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News