चौरी-चौरा शताब्दी समारोह, सेनानियों के परिजनों को किया गया सम्मानित

जनपद के प्रभारी मंत्री मोती सिंह ने चौरी चौरा शताब्दी समारोह के अवसर पर छावनी शहीद स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित भी किया।

Update: 2021-02-04 12:55 GMT

बस्ती: आजादी के दौरान घटी चौरी-चौरा की ऐतिहासिक घटना पर शहीदों के त्याग बलिदान शौर्य को याद करने के लिए जन शताब्दी समारोह मनाया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि चौरी-चौरा के बलिदानी वीर शहीदों के चरणों में प्रणाम करता हूं और आदर पूर्वक श्रद्धाजलि देता हूं।

सेनानियों के परिजनों को किया गया सम्मानित

इस क्रम में जनपद के प्रभारी मंत्री मोती सिंह ने चौरी चौरा शताब्दी समारोह के अवसर पर छावनी शहीद स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित भी किया। प्रभारी मंत्री ने चौरी चौरा कांड के बारे में उपस्थिति जन समूहों को विस्तार से बताया। प्रभारी मंत्री के साथ जनपद के विधायक भी इस कार्यक्रम में माजूद रहे।

(फोटो- सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: विश्व कैंसर दिवस: जौनपुर में बायोटेक्नोलॉजी के छात्र छात्राओं ने तैयार किए मॉडल

प्रभारी मंत्री ने की योगी-मोदी की तारीफ

मीडिया से बात करते समय प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी न होते तो अपने शहीदों को हम याद न कर पाते। हमने एक नई शुरुआत की है। सरकारी जलसे के रूप में ऐसा कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में देखा। बस्ती जनपद का यह छावनी शहीद स्थल दुनिया के निगाहों में दिखे और यह शहीद स्थल आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हो सके, इस तरह का प्रयास हम कर सके और हमारा भाव और मजूबत हो सके।

यह भी पढ़ें: कब्र से गायब सिर: हापुड़ के गांव में मचा हड़कंप, तांत्रिक क्रियाओं के लिए खोदी गई

यदि CM योगी ने कार्यक्रम शुरू किया है और पूरे साल कार्यक्रम करने की आज्ञा दी है तो हम सभी का यह कर्तव्य है जनता की भवानाओ का आदर करेगें और हम कोशिश भी करेंगे की अपने पुरखों के सम्मान में कहीं पीछे नहीं रहेंगे। जनपद के प्रभारी मंत्री मोती सिंह छावनी शहीद स्थल पहुंच कर सहीद जन शताब्दी वर्ष के रूप में मनाया गया। जहां प्रभारी मंत्री सहित छेत्र के हजारो जनता बिधायक जनपद के सारे अधिकारी मौजूद रहे।

छावनी शाहिद स्थल छावनी में मौजूद रहे। साथ ही उन्होंने यह कहा हमारे शहीद स्थल के रख रखाव के आने बजट में इसके भी बजट का प्राविधान किया जाएगा। योगी इस पर विशेष ध्यान देने की बात कही। शहीदों की गौरव पूर्ण गाथा से आने पीढ़ी को एक दिशा व मार्ग दर्शन मिलता है। (रिपोर्ट- अमृतलाल)

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-04-at-5.28.31-PM.mp4"][/video]

यह भी पढ़ें: बोले पीएम मोदी: पहले वोट बैंक का बही खाता था किसान, अब बदल चुकी है सोच

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News