लखनऊ मेट्रो रूट से जल्द हटेंगी सिटी बसें, नए रूट की तलाश शुरू

लखनऊ के आरटीओ एके सिंह ने बताया कि मेट्रो रूट पर सिटी बस और टैंपो को प्रतिबंधित किए जाने को लेकर अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। फिलहाल विचार किया जा रहा है।

Update: 2019-05-17 14:52 GMT

लखनऊ: सिटी परिवहन लखनऊ मेट्रो रूट से सिटी बसों को जल्द ही हटाने की तैयारी में है। इसलिए सिटी बसों के लिए नए रूट का सर्वे शुरू कर दिया गया है। ताकि वहां पर बसों को चलाया जा सके।

सिटी बस प्रबंधन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि लखनऊ मेट्रो रूट से सिटी बसों को जल्द ही हटाने की तैयारी की जा रही है। फिलहाल सिटी बसों के लिए नए रूट की तलाश तेजी से शुरू कर दी गई है। ताकि वहां पर बसों को चलाया जा सके।

ये भी पढ़ें— World Cup 2019: चढ़ रहा है विश्व कप का फीवर,गुनगुनाइये ये गीत

उन्होंने बताया कि मेट्रो रूट पर मौजूदा समय में करीब 75 सिटी बसें चल रही हैं। इन बसों में तकरीबन 25 हजार से अधिक दैनिक यात्री रोजाना सफर कर रहे हैं। इसलिए शहर के भीतर मेट्रो रूट से सिटी बसें हटाने से दैनिक यात्रियों की दिक्कतें दोगुनी हो जाएंगी।

अधिकारी ने बताया कि इस मामले में मंडलायुक्त ने पहले ही सिटी बसों का संचालन शहरी सीमा के भीतर करने का आदेश दे रखा है।

अब आरटीओ ने सिटी बसों और टैंपो को मेट्रो रूट से हटाकर नए रूटों पर शिफ्ट करने की रिपोर्ट तैयार कर ली है। इस रिपोर्ट को जल्द ही जिलाधिकारी के सामने पेश किया जाएगा। इसलिए रिपोर्ट सौंपने से पहले सिटी बस प्रबंधन नए रूटों की तलाश कर रहा है। नए रूट के लिए आरटीओ और सिटी परिवहन ने सर्वे भी शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें— Election 2019: आज भी पिछड़ा है 9 मुख्यमंत्री देने वाला पूर्वांचल क्षेत्र

लखनऊ के आरटीओ एके सिंह ने बताया कि मेट्रो रूट पर सिटी बस और टैंपो को प्रतिबंधित किए जाने को लेकर अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। फिलहाल विचार किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News