Noida News: सीएम ने किया इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण, हुआ शुभारंभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खेलो इंडिया खेलो के माध्यम से खेलों व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने खेल संघ द्वारा मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की मांग पर भी जल्द निर्णय लेने का आश्वासन दिया।

Update: 2021-01-23 11:16 GMT
Noida News: सीएम ने किया इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण, हुआ शुभारंभ

नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने चंद्रमौली पांडेय रेसलिंग एकेडमी द्वारा आयोजित नेशनल रैसलिंग चैंपियनशिप का भी शुभारंभ किया।

इनडोर स्टेडियम का लोकार्पण

लोकार्पण के पश्चात मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास के नए मानक स्थापित हो रहे हैं। उन्होंने नोएडा के सेक्टर-21ए स्थित स्टेडियम में इनडोर स्टेडियम के लोकार्पण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस स्टेडियम से खेल प्रेमियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में दस माह के बाद पहली बार राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है जो गर्व का विषय है।

यह पढ़ें…Budget 2021: उम्मीदों पर टिकी है सेल्युलर कंपनियां, जाने क्या मिलेगा इस बार

खेलो इंडिया खेलो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खेलो इंडिया खेलो के माध्यम से खेलों व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने खेल संघ द्वारा मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की मांग पर भी जल्द निर्णय लेने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का काम कर रही है। खेल व खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा अनेक योजनाएं चलाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के पश्चात पहलवानों से भी सीधा संवाद स्थापित कर उनसे बातचीत की। मुख्यमंत्री ने पहलवानों को प्रैक्टिस पर ध्यान देने की बात कही।

राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप

मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पण व संबोधन के पश्चात गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा, सांसद बृजभूषण शरण सिंह, विधायक पंकज सिंह, विधायक तेजपाल नागर, विधायक धीरेंद्र सिंह ने पहलवानों के हाथ मिलवा कर कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ कराया। इस अवसर पर सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि 10 महीने के बाद पहली बार राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप नोएडा में हो रही है यह शहर के लिए गर्व की बात है। नोएडा आने वाले समय में देश का गौरव बनेगा। उन्होंने कहा कि 101 करोड रुपए की लागत से तैयार हुआ इनडोर स्टेडियम खेल प्रेमियों के लिए सरकार की एक बड़ी सौगात है। इससे खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा मिलेगा।

CM ने खिलाड़ियों को दिया बढ़ावा

विधायक पंकज सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा समय-समय पर नोएडा को विभिन्न सौगातें दी गई हैं। अब नोएडा में इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण कर मुख्यमंत्री ने खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए नोएडा का चुनाव होना गर्व का विषय है। विधायक पंकज सिंह ने कहा कि पहलवानों के लिए अकैडमी की मांग को वह मुख्यमंत्री तक पहुंचा कर इसे पूरा कराने का प्रयास करेंगे।

यह पढ़ें…अखिलेश का निशाना: आजमगढ़ से पूर्वी उत्तर प्रदेश की 170 सीटों पर, ये है वजह

8040 वर्ग मीटर में स्टेडियम

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ श्रीमती रितु माहेश्वरी ने बताया कि सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में बने इंडोर स्टेडियम का निर्माण 8040 वर्ग मीटर में किया गया है। इसमें तकरीबन 101 करोड़ की लागत आई है। यहां 4000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। इस नवनिर्मित इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन, बास्केटबॉल, लॉन्ग टेनिस, हैंडबॉल, जिम्नास्ट, फेंसिंग बॉक्सिंग, रेसलिंग, वेट लिफ्टिंग, टेबल टेनिस, बॉलीवाल सहित अन्य खेल खेले जा सकते हैं।

कार्यक्रम रहें मौजूद

इस मौके पर नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीमती रितु माहेश्वरी, भारतीय कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह, विधायक पंकज सिंह, दादरी विधायक तेजपाल नागर, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, भाजपा नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता, पूर्व महानगर अध्यक्ष राकेश शर्मा, सांसद प्रतिनिधि संजय बाली, चन्दगीराम यादव, विनोद शर्मा, ज्ञान चंद शर्मा, राजीव शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- दीपांकर जैन

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News